Home /News /jharkhand /

नसबंदी के 8 महीने बाद महिला बनी मां, सिविल सर्जन बोले- किसकी चूक से हुआ ऐसा, लगाएंगे पता

नसबंदी के 8 महीने बाद महिला बनी मां, सिविल सर्जन बोले- किसकी चूक से हुआ ऐसा, लगाएंगे पता

Chatra News: नसबंदी कराने के बाद भी महिला ने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Chatra News: नसबंदी कराने के बाद भी महिला ने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Chatra Health News: चतरा के सिविल सर्जन डॉक्‍टर एसन सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है कि यह कैसे हुआ. यह भी पता लगाया जा रहा कि किसकी चूक की वजह से नसबंदी कराने वाली महिला फिर से मां बनी हैं.

    चतरा. झारखंड के चतरा जिले में डॉक्‍टरों की चूक का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, नसबंदी कराने के 8 महीने बाद एक महिला मां बन गई. मामला सामने आने के बाद सिविल सर्जन ने कहा कि यह चूक किससे हुई इसका पता लगाया जा रहा है. डॉक्‍टरों की इस चूक से परिवार नियोजन के अभियान को भी झटका लगा है. इसके साथ ही सर्जरी करने वाले डॉक्‍टर पर भी सवाल उठने लगे हैं.

    जानकारी के अनुसार, नसबंदी कराने के बाद भी महिला के मां बनने का यह मामला चतर जिला के मयूरहंड प्रखंड के तिलरा गांव का है. ‘प्रभात खबर’ में प्रकाशित खबर के अनुसार, तिलरा गांव के राजू पासवान की पत्नी कंचन देवी ने 25 जनवरी को इटखोरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी करवाई थी. सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के सर्जन भूषण राणा ने कंचन देवी का ऑपरेशन किया था. उसके बाद भी वह गर्भवती हो गईं. हजारीबाग के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में 27 सितंबर को उन्‍होंने एक बच्चे को जन्म दिया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुमित जायसवाल को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्‍होंने महिला से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी ली.

    रेप में विफल रहा सौतेला पिता तो मासूम के प्राइवेट पार्ट में डाल दी लकड़ी, घर में लहुलुहान पड़ी मिली बच्‍ची 

    चतरा के सिविल सर्जन एसएन सिंह को जब इस मामले की जानकारी मिली तो उन्‍होंने कहा कि किससे चूक हुई है, इसका पता लगाया जा रहा है. लापरवाही चाहे जिस स्‍तर पर हुई हो, लेकिन नसबंदी के बाद मां बनना डॉक्‍टरों की बड़ी चूक को बताने के लिए काफी है. इसके अलावा यह परिवार नियोजन अभियान के लिए भी झटका है. बता दें कि सरकार के स्‍तर पर जनसंख्‍या नियंत्रण के लिए नसबंदी को काफी बढ़ावा दिया जाता है, पर इस तरह की घटनाएं अभियान को बड़ा झटका है.

    Tags: Chatra news, Health News, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर