झारखंड: पुलिस मुखबिर होने के शक पर महिला की हत्या, नक्सलियों ने घर में घुसकर मारी गोली

चतरा में नक्सलियों ने घर में घुसकर महिला की हत्या कर दी. (फाइल फोटो)
चतरा में नक्सलियों ने घर में घुसकर महिला की हत्या कर दी. (फाइल फोटो)

चतरा (Chatra) में 8 से 10 की संख्या में आई माओवादियों (Naxals) ने महिला को घर से निकालकर गोली मार दी. और जंगल की ओर निकल गये.

  • Share this:
रिपोर्ट- सूर्यकांत

चतरा. झारखंड के चतरा जिले के पत्थलगड़ा में रविवार देर शाम माओवादियों (Naxals) ने घर में घुसकर एक महिला की हत्या (Murder) कर दी. माओवादियों ने मौके पर पर्चा छोड़कर घटना की जिम्मेवारी ली है. पर्चे में महिला को पुलिस मुखबिर बताते हुए हत्या करने की बात लिखी गई है. इस घटना से सिंघानी गांव में हड़कंप मच गया. मृतका की पहचान नागेश्वरी देवी, पति दशरथ राणा के रूप में हुई. माओवादियों ने उसे तीन गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया.

गांववालों ने बताया कि 8-10 की संख्या में हथियार लिए वर्दीधारी आये और महिला को घर से निकालकर गोली मार दी. और जंगल की ओर निकल गये. इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई.



जाने से पहले माओवादियों ने घटनास्थल पर दो हस्तलिखित पर्चा छोड़ा. जिसमें महिला को पुलिस मुखबिर होने के चलते सबक सिखाने की बात लिखी पाई गई.
मृतका की बेटी ने बताया कि शाम में मां घर पर थी. एकाएक काली वर्दी में कुछ लोग उसके घर पहुंचे. मां को पकड़ कर बाहर निकाला और गोली मार कर कोरांबे की ओर निकल गये.

महिला एक घंटे तक घर के बाहर तड़पती रही. एंबुलेंस आने में देरी के चलते लोग घायल को खाट पर लादकर अस्पताल की ओर निकले. लेकिन रास्ते में एंबुलेंस मिली और महिला को जल्दी से स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया. लेकिन हजारीबाग ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

गांववालों की सूचन पर पुलिस महिला के घर पहुंचकर छानबीन में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज