नक्सलियों की धमकी, RJD प्रत्याशी को वोट दिया तो काट दिए जाएंगे हाथ-पैर

News18 Jharkhand
Updated: April 29, 2019, 6:37 AM IST
नक्सलियों की धमकी, RJD प्रत्याशी को वोट दिया तो काट दिए जाएंगे हाथ-पैर
आरजेडी प्रत्याशी सुभाष यादव

नक्सली संगठन जेजेएमपी ने आरजेडी उम्मीदवार सुभाष यादव को धमकी भरा पत्र भेजा है. जिसमें लिखा है कि अगर राजद प्रत्याशी को किसी ने वोट डाला तो उसके हाथ-पैर काट दिए जाएंगे.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 का करीब आधा हिस्सा पूरा हो चुका है और अब सोमवार को चौथे चरण में मतदान की बारी है. झारखंड में तीन नक्सल प्रभावित लोकसभा सीटों पर आज वोट डाले जाएंगे. इस बीच नक्सलियों ने वोटिंग से पहले धमकी भरा पत्र जारी किया है. इस पत्र में नक्सलियों ने चतरा से आरजेडी उम्मीदवार सुभाष यादव को धमकी दी है. नक्सलियों के पत्र के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है.

जानकारी के मुताबिक ये पत्र नक्सली संगठन जेजेएमपी ने भेजा है. जिसमें लिखा है, चतरा से लोकसभा प्रत्याशी सुभाष यादव यानी लालटेन छाप का प्रचार करना बंद करो. जो भी लालटेन छाप का प्रचार करेगा और वोट देगा, उसका एक हाथ और एक पैर काट दिया जाएगा. इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन को स्पीड पोस्ट के माध्यम से धमकी भरा पत्र मिला था. इस पत्र में झामुमो नेता को जान से मारने की धमकी दी गई थी.

नक्सली संगठन जेजेएमपी का पत्र


अविनाश कुमार सिन्हा नाम के अधिवक्ता के लेटर पैड पर भाकपा माओवादी के नाम पर दी गई. धमकी में हेमंत सोरेन को 23 मई तक राज्य से बाहर चले जाने को कहा गया. साथ ही चारों लोकसभा सीट के झामुमो प्रत्याशियों को भी राज्य से बाहर चले जाने को कहा गया है. धमकी भरे पत्र में आदेश नहीं मानने पर कोडरमा के कांग्रेस जिलाध्याक्ष शंकर यादव की तरह वाहन समेत उड़ा दिए जाने की धमकी दी गई.

बता दें कि सोमवार को झारखंड में पहले चरण की लोहरदग्गा, चतरा और पलामू सीट पर वोट डाले जाएंगे. तीनों सीटों पर 59 उम्मीदवार मैदान में हैं. इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 45,26,691 मतदाता करेंगे. इनमें चतरा से 24, लोहरदगा से 16 और पलामू से 19 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. तीनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम एक से अधिक ईवीएम में दर्ज होंगे.

ये भी पढ़ें- 

बाबूलाल मरांडी के बाद अब हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी
Loading...

Lok Sabha Election 2019: जेएमएम के घोषणा पत्र में जनता से पांच निश्चय

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 3:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...