लाइव टीवी

चतरा में 2 बच्चियों से रेप-हत्या मामले में लोगों की मांग- दोषियों को हैदराबाद जैसी सजा हो

News18 Jharkhand
Updated: December 14, 2019, 9:04 AM IST
चतरा में 2 बच्चियों से रेप-हत्या मामले में लोगों की मांग- दोषियों को हैदराबाद जैसी सजा हो
हांथों में तख्तियां लेकर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग सड़कों पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया.

टंडवा एडीपीओ ने आक्रोशित लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही इस मामले के सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. आरोपियों को स्पीडी ट्रायल चलाकर जल्द सजा दिलवाई जाएगी

  • Share this:
चतरा. झारखंड (Jharkhand) के चतरा (Chatra) जिले के पिपरवार में दो बच्चियों की रेप (Rape) के बाद हत्या को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है. इसे लेकर शुक्रवार को यहां बाजार बंद रहा. साथ ही महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग हाथों में तख्तियां लेकर सड़कों पर उतरे और उन्होंने विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने मुख्य आरोपी सोनू के घर पर तोड़फोड़ की और आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की. शुक्रवार को पूरे दिन पुलिस के पदाधिकारी स्थानीय लोगों के साथ बैठकें कर उन्हें समझाते-बुझाते रहे. टंडवा एडीपीओ ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही इस मामले के सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. आरोपियों को स्पीडी ट्रायल चलाकर जल्द सजा दिलवाई जाएगी. पुलिस के आश्वासन के बाद शुक्रवार देर शाम आक्रोशित लोगों ने सड़क से जाम हटाया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बुधवार को घर से बाहर खेलने निकली दो बच्चियां और एक बच्चा लापता हो गए थे. देर शाम जब वो घर वापस नहीं लौटे तो उनके घरवालों ने काफी खोजबीन की, लेकिन तीनों बच्चे नहीं मिले. उन्हें बच्चों की साइकिल पास के जंगल में पड़ी मिली. रात घिर जाने के कारण लोगों ने तलाशी बंद कर दी. गुरुवार सुबह जब फिर खोजबीन शुरू हुई तो खून से लथपथ एक बच्चा जंगल में मिला. बच्चे के गले में उसकी ही शर्ट का फंदा बनाकर डाला हुआ था.

आरोपियों को हैदराबाद की तरह सजा मिलनी चाहिए

गंभीर हालत में बच्चे को फौरन अस्पताल ले जाया गया. वहीं एक बच्ची भी बुरी तरह जख्मी हालत में जंगल में मिली. उसने इलाज के दौरान रांची के रिम्स में दम तोड़ दिया, जबकि दूसरी बच्ची जंगल में मृत अवस्था में मिली. पिपरवार इलाके में हुई इस घटना से हड़कंप मच गया. लोगों के मुताबिक सोनू नाम का युवक तीनों बच्चों को लकड़ी चुनने और जंगली फल खिलाने के बहाने से जंगल लेकर गया था. वहां उसने बच्चियों के साथ रेप करने के बाद पत्थर से कुचलकर उन्हें मारने की कोशिश की. गांववालों ने आरोपियों को भी हैदराबाद के गुनहगारों की तरह सजा देने की मांग की है.

मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 4 को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ

रेप-rape
पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चार अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है
घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है, इसे देखते हुए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं चार अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में एक से ज्यादा आरोपी हैं. जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

(चतरा से ओमप्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- पिपरवार की घटना पर बोले एडीजी- बच्चियों की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या

झारखंडः लापता हुए थे तीन मासूम, लहूलुहान हालत में मिले, दो की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 8:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर