लाइव टीवी

चतरा में 20 किलो का शक्तिशाली बम बरामद, लातेहार में भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता

News18 Jharkhand
Updated: November 14, 2019, 7:52 PM IST
चतरा में 20 किलो का शक्तिशाली बम बरामद, लातेहार में भी नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता
चतरा और लातेहार में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली

चतरा में 20 किलो का बम (Bomb) सड़क के नीचे से बरामद किया गया. वहीं लातेहार में जेर जंगल से दो प्रेशर कूकर बम और दो केन बम बरामद किये गये.

  • Share this:
चतरा. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में खलल डालने के लिए नक्सली (Naxal) हर संभव प्रयास कर रहे हैं. लेकिन पुलिस उनकी हर कोशिश को नाकाम करने में जुटी हुई है. चतरा में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा लगाए गए शक्तिशाली बम (Bomb) को पुलिस ने बरामद किया. राजपुर थानाक्षेत्र के बनियाबान्ध में 20 किलो का बम सड़क में लगाया गया था. बम निरोधक दस्ता ने बम को डिफ्यूज कर दिया. जिसके बाद इलाके में एएसपी अभियान निगम प्रसाद के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

उधर, लातेहार में भी पुलिस को नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी सफलता मिली. सदर थानाक्षेत्र के जेर जंगल में माओवादियों के मूवमेंट की सूचना मिलने पर छापेमारी की गई. इस दौरान जंगल में छिपा कर रखे गये दो प्रेशर कूकर बम, 2 केन बम, एक क्लेमोर माइंस, एक देसी कार्बाइन, एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, कई कारतूस समेत अन्य दस्तावेज बरामद किये गये.

सीआरपीएफ 214 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मनीष भारती ने बताया कि एसपी के निर्देश पर अभियान चलाकर माओवादियों के द्वारा छिपाकर रखे गये बम और हथियार को बरामद किया गया. इनका उपयोग नक्सली चुनाव के दौरान करने वाले थे. लेकिन समय रहते पुलिस ने नक्सलियों की योजना को विफल कर दिया.

(रिपोर्ट- संतोष, विकास)

ये भी पढ़ें- झारखंड: बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, सरयू राय के टिकट का ऐलान नहीं

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...