Covid-19 : चतरा के SP हुए कोरोना संक्रमित, उनका आवास कंटेनमेंट जोन घोषित
Chatra News in Hindi

Covid-19 : चतरा के SP हुए कोरोना संक्रमित, उनका आवास कंटेनमेंट जोन घोषित
एसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान संपर्क में आए पत्रकारों से अपना कोरोना जांच कराने की अपील की है. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस अधीक्षक होम क्वारंटाइन हो गए हैं. वहीं डीसी दिव्यांशु झा के निर्देश पर एसपी आवास को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए आवास में दो दिनों के लिए आम लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 7:49 PM IST
  • Share this:
सूर्यकांत कमल

चतरा. पूरे झारखंड (Jharkhand) में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर निरंतर जारी है. चतरा (Chatra) जिले भी इससे अछूता नहीं. दिन-प्रतिदिन जिले के लगभग सभी सरकारी व गैर-सरकारी कार्यालय कोरोना वायरस (Coronavirus) की जद में आते जा रहे हैं. इस बार वैश्विक महामारी ने जिले के एक बड़े पुलिस पदाधिकारी को अपनी चपेट में ले लिया है. जिले के एसपी ऋषभ झा कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक होम क्वारंटाइन (Home quarantine) हो गए हैं. वहीं डीसी दिव्यांशु झा के निर्देश पर एसपी आवास को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित करते हुए आवास में दो दिनों के लिए आम लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. गौरतलब है कि दो दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था. इस दौरान जिले के कई पत्रकार भी एसपी के संपर्क में आए थे. एसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान संपर्क में आए पत्रकारों व आमलोगों से प्राथमिकता के आधार पर अपना कोरोना जांच कराने की अपील की है.

रांची में कल ही वे 9 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए, जिन्हें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगाया गया था. हालांकि ये जवान लालू यादव के सीधे संपर्क में कभी नहीं रहे. लेकिन लालू प्रसाद यादव की निगरानी कर रहे डॉक्टर उनकी सेहत को लेकर सतर्क हैं. पूरे झारखंड की बात करें तो यहां कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पिछले मंगलवार को कोरोना वायरस ने प्रदेश में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 18 अगस्‍त को राज्य में 1266 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हजार के पार हो गई है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सबसे ज्यदा रांची और पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना मरीज मिले हैं. पूर्वी सिंहभूम में 360 तो रांची जिले में 426 पॉजिटिव केस मिले हैं.



किस जिले में मिले कितने कोरोना पॉजिटिव
18 अगस्त को बोकारो में 62, चतरा में 5, देवघर में 32, धनबाद में 33, पूर्वी सिंहभूम में 360, गढ़वा में 09, गिरिडीह में 18, गोड्डा में 10, गुमला में 40, हजरीबाग में 43, जामताड़ा में 2, खूंटी में 25, कोडरमा में 16, लातेहार में 27, लोहरदगा में 4, पाकुड़ में 15, रामगढ़ में 12, रांची में 426, साहेबगंज में 33, सरायकेला में 22, सिमडेगा में 14 और पश्चिमी सिंहभूम में 55 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज