लाइव टीवी

चतरा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, चार की हालत गंभीर

News18 Jharkhand
Updated: September 22, 2019, 8:12 AM IST
चतरा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत, चार की हालत गंभीर
जंगल में मवेशी चरा कर लौट रहे बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड के चतरा जिले में शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई है, जबकि चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

  • Share this:
चतरा. झारखंड के चतरा जिले (Chatra District) में शनिवार को आकाशीय बिजली ((Lightning) की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत (Dead) हो गई है, जबकि चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दरअसल यह हादसा जानवर चराने के दौरान जंगल से घर लौटने के दौरान हुआ. सभी घायलों बच्चों का चतरा स्थित एक अस्पताल (Hospital) में इलाज जारी है.

पेड़ की नीचे बैठकर मोबाइल पर देख रहे थे वीडियो

घटना जिले के कोलकोले पंचायत के मड़वा गांव की है. जानकारी के अनुसार सभी बच्चे जंगल में मवेशी चरा कर वापस लौट रहे थे, तभी तेज बारिश (Heavy Rain) होने लगी. सभी एक पेड़ के नीचे बैठ गए और मोबाइल (Mobile) पर वीडियो देखने लगे. इसी दौरान उन पर आकाशीय बिजली गिरी और जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि चार बच्चे घायल हो गए. परिजनों को जब इस घटना की जानकारी मिली तो आनन-फानन में सभी को लावालौंग अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर सभी बच्चों को चतरा सदर रेफर किया. सदर अस्पताल (Sadar Hospital) पहुंचने के दौरान रास्ते में तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया.

मड़वा गांव में तेज बारिश के दौरान 7 बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली
मड़वा गांव में तेज बारिश के दौरान 7 बच्चों पर गिरी आकाशीय बिजली (सांकेतिक तस्वीर)


गांव में पसरा मातम 

तीन बच्चों की मौत होने से गांव में मातम का माहौल बना हुआ है. वहीं चार घायल बच्चों का सदर अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस के मुताबिक मृतकों में पप्पू कुमार सिंह, कैलाश कुमार, कैलू गंझू शामिल है. वहीं घायलों में प्रवेश कुमार, युगल कुमार, सकींद्र गंझू और राजेश कुमार का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें- आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट ने बैंक से उड़ाए 20 लाख रुपए
Loading...

यह भी पढ़ें- रांची में बिजली कटौती से एमएस धोनी की पत्नी साक्षी परेशान, ट्वीट कर कही ये बात...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...