लाइव टीवी

झारखंड के चतरा में AK-47 और 130 गोलियों के साथ नक्सली कमांडर गिरफ्तार
Chatra News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 20, 2020, 11:59 AM IST
झारखंड के चतरा में AK-47 और 130 गोलियों के साथ नक्सली कमांडर गिरफ्तार
चतरा में टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया (फाइल फोटो)

सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर (Naxal Commander) ननकू गंझू को गिरफ्तार कर लिया गया. उसे लावालौंग थानाक्षेत्र के होसिल गांव से गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
चतरा. जिले में टीएसपीसी नक्सलियों (Naxal) के विरुद्ध सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस (Police) की संयुक्त कार्रवाई में टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर  ननकू गंझू को गिरफ्तार कर लिया गया. उसे लावालौंग थानाक्षेत्र के होसिल गांव से गिरफ्तार किया गया है. उसके पासे एके-47 और 130 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं. जानकारी के मुताबिक ननकू गंझू परमजीत दस्ते का सदस्य है और तीन दिन पहले सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था.

दो दिन पहले टीएसपीसी के जोनल कमांडर की हुई थी गिरफ्तारी 

इससे पहले सोमवार को पुलिस ने दस लाख रुपये का इनामी टीएसपीसी जोनल कमांडर विकास उर्फ अविनाश उर्फ दशरथ गंझू को कुंदा थानाक्षेत्र से गिरफ्तार किया. एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जिला बल, सैट और झारखंड जगुआर की संयुक्त टीम ने कार्रवाई कर जोनल कमांडर को गिरफ्तार किया था.



दरअसल पुलिस को सूचना मिल रही थी कि तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के जोनल कमांडर विकास संगठन के एरिया कमांडर निर्भय व बलवंत के साथ चतरा, हजारीबाग एवं लातेहार जिले के सीमावर्ती क्षेत्र केंदु, कसारी, कसियातु, करमताड़, कान्हूखाप,  टूटकी, चोपे, तिबाब व भयपुर समेत एक दर्जन गांवों में गतिविधि कर रहे हैं. इन क्षेत्रों में कार्यरत कोल व्यवसाइयों, ठेकेदारों और लघु उद्योग संचालकों को डरा-धमकाकर लेवी वसूल रहे हैं. इसी सूचना छुट्टियां मनाने अपने घर कुंडा थाना क्षेत्र के मदगड़ा गांव पहुंचे विकास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ चतरा, हजारीबाग और लातेहार जिले के विभिन्न थानों में 11 नक्सल व अपराधिक मामले दर्ज हैं.



इनपुट- सूर्यकांत

ये भी पढ़ें- हजारीबाग में पेट दर्द से कराह रहे प्रवासी मजूदर ने तोड़ा दम, कोरोना के डर से नहीं मिला इलाज

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading