10 लाख के इनामी सहित दो नक्सली गिरफ्तार, एके-56 व एके-47 बरामद

चतरा के एसपी अखिलेश बी. वारियर ने बताया कि टंडवा थाना क्षेत्र के बोंगा गढ़ा गांव के पास से दोनों के गतिविधियों की सूचना पुलिस को मिली थी. उसी सूचना के आधार पर पुलिस एवं सीआरपीएफ की 190 बटालियान की टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया है.

santosh | News18 Jharkhand
Updated: March 1, 2019, 9:19 PM IST
10 लाख के इनामी सहित दो नक्सली गिरफ्तार, एके-56 व एके-47 बरामद
10 लाख के इनामी सहित दो नक्सली पुलिस हिरासत में व बरामद हथियार
santosh | News18 Jharkhand
Updated: March 1, 2019, 9:19 PM IST
चतरा पुलिस एवं सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई से बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले में पिछले बारह वर्षों से आतंक का पर्याय बने टीपीसी के जोनल कमांडर कबीर गंझू को गिरफ्तार किया गया है. राज्य सरकार ने कबीर गंझू पर दस लाख रुपये का इनाम भी रखा था. इसके अलावा टीपीसी के एरिया कमांडर फालू गंझू को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनकी निशान देही पर एक एके-56, एक एके-47, दो एसएलआर, दो देशी राइफल, दो विदेशी राइफल के अलावा 1051 राउंड जिंदा कारतूस, कई मोबाइल व अन्य सामग्री बरामद किए हैं.

चतरा के एसपी अखिलेश बी. वारियर ने बताया कि टंडवा थाना क्षेत्र के बोंगा गढ़ा गांव के पास से दोनों के गतिविधियों की सूचना पुलिस को मिली थी. उसी सूचना के आधार पर पुलिस एवं सीआरपीएफ की 190 बटालियान की टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि इन पर चतरा, हजारीबाग, लातेहार सहित विभिन्न जिलों में तीस से अधिक मामले दर्ज हैं. माओवादी के सक्रिय सभी कमांडर और टीपीसी के सुप्रीमो ब्रजेश, मुकेश, आक्रमण सहित सभी को पुलिस ने आत्मसमर्पण की नसीहत दी है. उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ कई कंपनियों ने योगदान दिया है और आने वाले समय में और सघन अभियान चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें -'भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए, काम हथियार से नहीं होता'


यह भी पढ़ें - रामगढ़: रावण दहन की तर्ज पर जलाया इमरान खान और मसूद अजहर का 30 फीट का पुतला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चतरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2019, 9:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...