चतरा: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान

चतरा जिले के कुंदा प्रखंड क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक बार फिर एक युवक की जान ले ली है.

santosh | News18 Jharkhand
Updated: September 12, 2018, 4:11 PM IST
चतरा: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान
चतरा: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान
santosh | News18 Jharkhand
Updated: September 12, 2018, 4:11 PM IST
झारखंड में चतरा जिले के कुंदा प्रखंड क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक बार फिर एक युवक की जान ले ली है. दरअसल, पशु चराने के दौरान 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. वहीं इस घटना में पिता बाल-बाल बच गए. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद जाम हटा. घटना अति उग्रवाद प्रभावित कुंदा की है.

मिली जानकारी के मुताबिक डोकवा गांव निवासी रोहित कुमार उर्फ मंटू (मृतक) खेत में हल जोत रहा था, तभी उस दौरान ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट करंट का तार टूटकर उसके पर गिर गया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान बेटे को तार की चपेट में झुलसता देख मौके पर मौजूद उसके पिता उसे बचाने के लिए दौड़े, लेकिन इस बीच बिचली कट चुकी थी और युवक ने भी दम तोड़ दिया था.

इस दौरान रोहित के पिता द्वारिका यादव को भी करंट का तेज झटका लगा, लेकिन वे बाल बाल बच गए. फिलहाल, घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इधर, आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने के साथ-साथ विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के लापरवाह अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.

ग्रामीणों का आरोप है कि रास्ते से 11 हजार वोल्ट का तार ले जाकर बिजली विभाग ग्रामीणों के भावनाओं के साथ न सिर्फ भद्दा मजाक कर रहा है बल्कि यहां के लोगों की जान माल से भी खिलवाड़ कर रहा है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर