Assembly Banner 2021

कोयला चोरी के मामले में गोमिया विधायक योगेन्द्र महतो को तीन साल की सजा

 गोमिया विधायक योगेन्द्र महतो (फाइल )

गोमिया विधायक योगेन्द्र महतो (फाइल )

झारखंड मुक्‍ति मोर्चा के विधायक और रामगढ़ के रहने वाले योगेन्‍द्र महतो को कोयला चोरी के आरोप में रामगढ़ कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2018, 5:38 PM IST
  • Share this:
कोयला चोरी के मामले में रामगढ़ कोर्ट ने गोमिया के विधायक योगेन्‍द्र महतो को तीन साल की सजा सुनाई है. साल 2010 में अवैध कोयला की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने विधायक पर मामला दर्ज किया था. महतो गोमिया से झारखंड मुक्‍ति मोर्चो के विधायक हैं.

योगेन्द्र महतो का रजरप्‍पा थाना में दो भट्टा है, जिस पर छापा मारकर साल 2010 में पुलिस ने काफी मात्रा में अवैध कोयला बरादम किया था. इसके बाद रजरप्‍पा थाने में मामला दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने विधायक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

आज रामगढ़ कोर्ट ने उस मामले में गोमिया के विधायक योगेन्द्र महतो समेत पांच लोगों को तीन साल की सजा और पांच हजार का जुर्माना लगाया है. मामले के बाद विधायक के अधिवक्ता ने एसडीजेएम आरपी माला की कोर्ट में जमानत की अर्जी दी, जहां से विधायक समेत पांचों दोषियों को जमानत दे दी गयी.



बताते चले कि रजरप्पा ओपी थाना कांड संख्या 53/10 में धारा 414 ,120बी के तहत गोमिया विधायक योगेन्द्र प्रसाद महतो ,भाई चित्रगुप्त महतो, गोपाल प्रसाद, चंद्रदेव महतो और पंकज पर वर्ष 2010 में कोयला चोरी का केस दर्ज हुआ था. तत्कालीन थाना प्रभारी चंद्रिमा प्रसाद ने इन पांचों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. बताते चले कि शुभम शिवम हार्डकोर प्लांट विधायक योगेन्द्र प्रसाद महतो के भाई चित्रगुप्त महतो का था और उस दौरान चोरी का कोयला इस प्लांट में लाने का आरोप लगा था.
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज