लाइव टीवी

गौरी लंकेश की हत्या का आरोपी ऋषिकेश कोर्ट में पेश, पुलिस को मिली ट्रांजिट रिमांड

भाषा
Updated: January 10, 2020, 8:11 PM IST
गौरी लंकेश की हत्या का आरोपी ऋषिकेश कोर्ट में पेश, पुलिस को मिली ट्रांजिट रिमांड
पत्रकार गौरी लंकेश. (फाइल फोटो)

कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने पत्रकार गौरी लंकेश (Gauri Lankesh) की हत्या के एक षड्यंत्रकारी को स्थानीय पुलिस की मदद से गुरुवार की शाम धनबाद के कतरास इलाके में एक पेट्रोल पंप से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया.

  • Share this:
धनबाद. कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) ने पत्रकार गौरी लंकेश (Gauri Lankesh) की हत्या के एक षड्यंत्रकारी को स्थानीय पुलिस की मदद से गुरुवार की शाम धनबाद के कतरास इलाके में एक पेट्रोल पंप से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. धनबाद (Dhanbad) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने शुक्रवार के यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार की शाम ऋषिकेश देवरकर उर्फ राजेश को एक स्थानीय पेट्रोल पंप से गिरफ्तार किया. वह धनबाद से 30 किलोमीटर दूर कतरास इलाके में नाम बदल कर एक एक पट्रोल पंप पर राजेश नाम से पिछले आठ माह से काम कर रहा था.

ट्रांजिट रिमांड पर कर्नाटक गया आरोपी
उन्होंने बताया कि कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार शाम उसे यहां स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया और ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ कर्नाटक ले गयी. आपको बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश की पांच सितंबर, 2017 को संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गयी थी.

बेंगलुरू की रहने वाली थी गौरी

गौरी लंकेश कर्नाटक के बेंगलुरू की रहने वाली थी. सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम करने वाली लंकेश 'लंकेश पत्रिका' नामक साप्ताहिक पत्रिका की संपादिका भी थीं. इस पत्रिका की शुरूआत उनके पिता पी. लंकेश ने की थी. साल 1962 में जन्मी लंकेश ने अपने पत्रकारिता कैरियर की शुरुआत बेंगलुरू में टाइम्स ऑफ इंडिया से की. इसके अलावा उन्होंने संडे मैग्जीन और तेलुगू के इनाडू चैनल में भी काम किया था. लंकेश पर नक्सलवादियों का समर्थन करने और हिंदूत्व का विरोध करने का भी आरोप लगता रहा था. बेंगलुरू में साल 2017 के सितंबर महीने में उनकी हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें: 

ट्रेनिंग के दौरान 12 साल की लड़की को लगा तीर, डॉक्टर ने गले से निकाला...हिंदू सेना ने लगाए 200 से ज्यादा पोस्टर, मांगी JNU-DU में लेफ्ट से आजादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Bangalore से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 7:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर