अपना शहर चुनें

States

NHM की अनुबंधित ANM-GNM नर्सों का ऐलान- मांगें पूरी नहीं हुई तो नहीं लेंगे कोरोना वैक्सीन

वायरस के फैलने के साथ ही एक थ्योरी ये आई कि बहुत सालों पहले ही किताबों में इस वायरस के बारे में लिखा जा चुका-  सांकेतिक फोटो (news18 English Reuters)
वायरस के फैलने के साथ ही एक थ्योरी ये आई कि बहुत सालों पहले ही किताबों में इस वायरस के बारे में लिखा जा चुका- सांकेतिक फोटो (news18 English Reuters)

झारखंड राज्य अनुबंधित NHM ANM-GNM संघ की महासचिव वीना कुमारी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से अनुबंध पर महज 15 हजार के मानदेय पर काम कर रही हैं. 16 जनवरी कोरोना वैक्सीनेशन की तिथि को प्रथम चरण में फ्रंटलाइन वर्करने वैक्सीन नहीं लेने का निर्णय लिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत सेवा देने वाली 5500 एएनएम-जीएनएम (ANM-GNM) नर्सों ने फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर के रूप में कोरोना वैक्सीन लेने से इंकार कर दिया है. 13 जनवरी डोरंडा के को महासंघ कार्यालय में अनुबंधित कर्मचारी संघ की बैठक में संघ के सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति में यह निर्णय लिया गया. उनका कहना है कि सरकार हम अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करने में आनाकानी कर रही है. जिसके विरोध में सरकार द्वारा निर्धारित की गई 16 जनवरी कोरोना वैक्सीनेशन की तिथि को प्रथम चरण में फ्रंटलाइन वर्कर (एएनएम जीएनएम) ने वैक्सीन नहीं लेने का निर्णय लिया है.

झारखंड राज्य अनुबंधित NHM ANM-GNM संघ की महासचिव वीना कुमारी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से अनुबंध पर महज 15 हजार के मानदेय पर काम कर रही हैं. नर्सों के समान काम के बदले समान वेतन और नियमितीकरण में सरकार टाल मटोल कर रही है जिसका विरोध राज्य की 5500 अनुबंधित नर्से खुद वैक्सीन नहीं लगाकर करेंगी. लेकिन मानवता की रक्षा के लिए वह वैक्सीनेटर की भूमिका निभाएंगी और वैक्सीन देने का काम करेंगी.





ये भी पढ़ें: UP Panchayat Election 2021: आयोग की नई गाइडलाइंस, बढ़ जाएगी चुनाव लड़ने वालों की संख्या
मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को दे चुकी हैं जानकारी

अनुबंधित NHM नर्सों ने बुधवार जहां मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के आवास पर जाकर अपनी मांग और कोरोना वैक्सीन को लेकर लिए गए फैसले की जानकारी दी. आज प्रदेश अध्यक्ष मीरा कुमारी, प्रदेश सचिव Veena कुमारी, रांची जिला सचिव वंदना रॉय कोषाध्यक्ष अनीता प्रेमा संगीता बड़ा तुलिका सहित अनुबंधित नर्सो के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात कर अपनी मांग से उन्हें अवगत कराया .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज