रांची के ग्रामीण इलाकों में कोरोना गाइडलाइंस की सरेआम उड़ाई जा रही हैं धज्जियां, बाजार में उमड़ती है भीड़

रांची में कोरोना गाइडलाइन्स की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

रांची में कोरोना गाइडलाइन्स की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

रांची (Ranchi) के ग्रामीण इलाकों में लोग कोरोना गाइडलाइंस(Corona Guidelines) को फॉलो नहीं कर रहे हैं. बाजार में जमकर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है और सोशल डिस्टेंसिंग को कोई फॉलो नहीं कर रहा है.

  • Share this:

रांची. राजधानी रांची (Ranchi) में कोरोना बढ़ी तेजी से अपने पैर पसार रहा है. इससे बचने के लिए सरकार ने कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) भी जारी की है. लेकिन रांची के गांवों में कोई भी कोरोना गाइडलाइन को फॉलो नहीं कर रहा है. सोमवार को रांची (Ranchi) के ग्रामीण इलाके बेड़ो प्रखंड मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार हाट के दौरान बाजारों में जमकर भीड़ देखने को मिली. ग्रामीण सब्जी और मनिहारी की दुकानों पर लापरवाही बरतते हुए सामान खरीदते नजर आये.

इनमें कई ऐसे ग्रामीण थे जो बेहद लापरवाही बरतते हुए बिना मास्क के साप्ताहिक बाजार पहुंचे थे. बता दें कि बेड़ो प्रखंड मुख्यालय में लगातार कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और अब तक 212 से ज्यादा ग्रामीण यहां संक्रमित पाए गए हैं. प्रशासन के द्वारा भी बार-बार लाउडस्पीकर के माध्यम से ग्रामीणों से गाइडलाइंस को पालन करने की अपील की जा रही है. बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं.

Jharkhand Corona Update: झारखंड में 24 घंटे में मिले 4169 नए मरीज, कोरोना से 97 की मौत

हालांकि प्रशासन की ओर से बेड़ो प्रखंड मुख्यालय के बाजार जाने वाले रास्ते में बैरियर लगा दिया गया है. बावजूद इसका असर लोगों पर नजर नहीं आ रहा. खरीदारी के वक्त भी सामाजिक दूरी और दूसरे गाइडलाइंस लापता नजर आ रहे हैं. भीड़ का आलम देखकर ऐसा लगता है कि लोगों के बीच कोरोना खौफ अब खत्म हो चुका है. साप्ताहिक बजार हाट में बड़ी संख्या में महिला, बुजुर्ग और बच्चे भी नजर आए.
इससे पहले भी बेड़ों के आसपास के ग्रामीण इलाकों में सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियों के नजारे सामने आ चुके हैं. जिसके बाद प्रशासन लगातार उन इलाकों में पहुंचकर सख्ती बरत रहा है. लेकिन ग्रामीण भी अपनी जरूरतों के सामान खरीदने को लेकर घरों से बाहर निकलने को मजबूर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज