देवघर में 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार, इंडियन आइडल सिंगर को लगा चुके हैं चूना

News18 Jharkhand
Updated: September 6, 2019, 5:08 PM IST
देवघर में 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार, इंडियन आइडल सिंगर को लगा चुके हैं चूना
देवघर में 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधियों में से नवीन कुमार मंडल और राजकुमार इंडियन आइडल सिंगर अवंति पटेल के बैंक खाते से मोटी रकम उड़ाने के मामले में मुबंई पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं.

  • Share this:
देवघर. पुलिस को साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 11 साइबर अपराधियों को अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया. इनके पास से 18 मोबाइल, 8 एटीएम कार्ड्स, एक बैंक पासबुक, एक बाइक और एक चारपहिया वाहन बरामद किये गये. गिरफ्तार अपराधियों में से नवीन कुमार मंडल और राजकुमार इंडियन आइडल सिंगर अवंति पटेल के खाते से मोटी रकम उड़ाने के मामले में मुबंई पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं. इस मामले में ये दोनों हाल ही में बेल पर जेल बाहर आए.

यूपीआई के जरिये लोगों को लगाते थे चूना 

देवघर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार रातभर चली छापेमारी में इन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. अवंति पटेल के खाते से पैसे उड़ाने के मामले में नवीन मंडल और राजकुमार को देवघर पुलिस ने गिरफ्तार कर मुम्बई पुलिस के हवाले किया था. हाल ही में दोनों मुम्बई की एक कोर्ट से बेल मिलने के बाद जेल से बाहर निकले थे. अब फिर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है.

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार साइबर अपराधी यूनिफाइड प्लेटफॉर्म इंटरफेस (यूपीआई) के जरिये लोगों को ठगते थे. इन लोगों ने कितने लोगों से ठगी की है, इसकी पड़ताल की जा रही है. नये सिरे से सभी पर साइबर अपराध के केस दर्ज किये गये हैं.

इनपुट- रितुराज

ये भी पढ़ें- नियमों का उल्लंघन करने पर ट्रैफिक पुलिस का कटा 36 हजार का चालान

  
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...