• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • देवघर: खलिहान में लगी भीषण आग, 300 क्विंटल धान जलकर राख

देवघर: खलिहान में लगी भीषण आग, 300 क्विंटल धान जलकर राख

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है

दमकलकर्मी दीपक कुमार चौरसिया ने बताया कि आग (Fire) भयावह थी, इसलिए बुझाने में वक्त लगा. रात होने के चलते भी परेशानी हुई. आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

  • Share this:
    देवघर. जिले के जसीडीह थाना इलाके के लकरा गांव में गुरुवार रात खलिहान में भीषण आग (Fire) लग गई. तेज हवा के कारण आग ने देखते ही देखते खलिहान में रखे धान (Paddy) की ढेर और पुआल को अपने चपेट में ले लिया. जब तक फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम गांव पहुंचती, तब तक आग पूरे खलिहान में फैल गई थी. आग से लगभग 300 क्विंटल धान के जलकर बर्बाद होने की बात सामने आई है.

    5 लाख रुपये के नुकसान के अनुमान 

    यह खलिहान देवघर के रहने वाले कृष्ण कुमार सर्राफ का बताया जा रहा है. लकरा गांव में उनका गोदाम है. इसी गोदाम के परिसर में धान की तैयारी के लिए ढेर लगाकर रखा गया था. लेकिन आग से लगभग तीन सौ क्विंटल धान जलकर बर्बाद हो गया. 5 लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान लगाया गया है.

    गोदाम के केयर टेकर अरुण कुमार बक्सी ने कहा कि रात में अचानक घान की ढेर में आग लग गई. देखते ही देखते आग फैलती चली गयी और पूरे खलिहान को अपनी चपेट में ले ली. तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. आग में करीब पांच लाख रुपये की धान की फसल बर्बाद होने का अनुमान है.

    शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

    सूचना मिलते ही देवघर से फायर ब्रिगेड की टीम रात में ही गांव पहुंची. और सुबह तक आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी रही. तीन दमकल की गाड़ियों से आग बुझाने की कोशिश हुई. हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन खलिहान में जले हुए बिजली के तार को देखकर शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका व्यक्त की गई है.

    दमकलकर्मी दीपक कुमार चौरसिया ने बताया कि आग भयावह थी, इसलिए बुझाने में वक्त लगा. रात होने के चलते भी परेशानी हुई. आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

    रिपोर्ट- रितुराज सिन्हा

    ये भी पढ़ें- झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, अस्पताल में जुटे डॉक्टर समेत अन्य कोरोना वारियर्स को देगी इंसेंटिव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन