लाइव टीवी

श्रावणी मेले के दौरान बाबा नगरी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन गंभीर

Manish Raj | News18 Jharkhand
Updated: July 6, 2018, 2:58 PM IST
श्रावणी मेले के दौरान बाबा नगरी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन गंभीर
श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की बैठक

देवघर में श्रावणी मेले के दौरान बाबा नगरी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को इस बार भी झारखंड एक बेहतर सुविधा देने के लिए गंभीर है.

  • Share this:

झारखंड के देवघर जिले में श्रावणी मेले के दौरान बाबा नगरी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को इस बार भी झारखंड एक बेहतर सुविधा देने के लिए गंभीर है. वहीं इस दौरान श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए क्या क्या किया जाए और अब तक मेला क्षेत्र के देवघर और दुमका दोनों जिला प्रशासनों की ओर से क्या तैयारी की जाए, इसे लेकर शुक्रवार को झारखंड सरकार के आला अधिकारियों ने देवघर में बैठक की है.


राज्य के मख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी और डीजीपी डी. के. पांडेय समेत संबंधित विभागों के सचिवों ने बैठक में हिस्सा लिया. बता दें कि मेला को सफल बनाने में इनकी बड़ी भूमिका रहती है. देवघर परिसदन में दो घंटे से भी ज्यादा समय तक चले इस बैठक में सभी बिंदुओं पर चर्चा की गई. बैठक के बाद मुख्य सचिव ने मीडिया को तैयारी की पूरी जानकारी दी.


मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी की मानें तो इस बार मेला क्षेत्रों में अस्थायी तौर बनाए जाने वाले थाने केवल कानून व्यवस्था ही नहीं बल्कि एक सुविधा केंद्र के रूप जहां काम करेंगे वहीं एक यूनिफाइड सेंट्रल कंट्रोल रुम भी बनाया जाएगा. मुख्य सचिव ने साफ लफजों में कहा कि श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा.


वहीं संबंधित मामले में डीजीपी डी. के. पांडेय ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि तैयारी पुख्ता होगी, क्योंकि इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आकर बाबा पर जलापर्ण करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2018, 2:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर