Assembly Banner 2021

देवघर एयरपोर्ट से नवंबर में शुरू हो जाएगी हवाई सेवा, एरो सिटी भी बनेगी

देवघर एयरपोर्ट में अबतक हुए निर्माणकार्य पर मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संतुष्टि जाहिर की.

देवघर एयरपोर्ट में अबतक हुए निर्माणकार्य पर मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संतुष्टि जाहिर की.

झारखंड के देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) से नवंबर महीने से हवाई सेवा (Air Service) शुरू हो जाएगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने निर्माणकार्य का जायजा लेने के बाद इस बात का ऐलान किया.

  • Share this:
देवघर. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) देवघर में हवाई अड्डे के निर्माणकार्य का जायजा लिया. इस दौरान उनके साथ विभागीय सचिव प्रदीप सिंह खरोला, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह और अन्य अधिकारियों भी मौजूद थे. देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) पहुंचने पर स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने मंत्री का भव्य स्वागत किया. जिसके बाद एयरपोर्ट ऑथोरिटी द्वारा केन्द्रीय मंत्री को देवघर एयरपोर्ट के निर्माणकार्य पर एक प्रजेंटेशन दिखाया गया. अबतक के निर्माण कार्य से मंत्री संतुष्ट नजर आए.

नवंबर में शुरू हो जाएंगी कुछ फ्लाइट 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आगामी नवम्बर तक देवघर एयरपोर्ट से कुछ फ्लाइट शुरू हो जाएंगी. एयरलाइन्स कंपनियों से बातकर दिसंबर तक अन्य उड़ानें भी शुरू करायी जाएंगी. मंत्री ने बताया कि देवघर हवाई अड्डा के समीप एक एरो सिटी विकसित करने की भी योजना है.



स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का एक बड़ा सपना पूरा होने जा रहा है. कोरोना के कारण कुछ बिलंब हुआ अन्यथा अबतक इस एयरपोर्ट का काम पूरा हो गया होता.
401 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा एयरपोर्ट 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने हवाई अड्डा परिसर में पौधा रोपण भी किया. गौरतलब है कि लगभग 654 एकड़ भूमि में फैले इस एयरपोर्ट के निर्माण पर तकरीबन 401 करोड़ की लागत आएगी. इसका टर्मिनल भवन 4000 स्क्वायर मीटर क्षेत्र में बनाया जा रहा है. 2500 मीटर लंबे रनवे के साथ ये एयरपोर्ट एयरबस 320 आदि विमानों के ऑपरेशन के लिए बिल्कुल उपयुक्त रहेगा. टर्मिनल बिल्डिंग में छह चेक-इन काउंटर होंगे. दो आगमन प्वाइंट और भीड़भाड़ की स्थिति में यहां पर 200 यात्रियों को संभालने की क्षमता होगी. एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया, डीआरडीओ और झारखंड सरकार के सहयोग से देवघर एयरपोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज