होम /न्यूज /झारखंड /मिलिए देवघर की पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली से, नौकरी नहीं मिली तो लगाने लगी ठेला

मिलिए देवघर की पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली से, नौकरी नहीं मिली तो लगाने लगी ठेला

Post Graduate Chaiwali: राधा ने बताया कि 20 हजार रुपये की लगात से दुकान की शुरुआत हुई है. लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल र ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : परमजीत कुमार

देवघर. आपने पटना की ग्रेजुएट चायवाली का नाम जरूर सुना होगा. अब मिलिए देवघर की पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली से. देवघर के बाजला चौक पर स्थित रामा देवी बाजला महिला कॉलेज के सामने राधा यादव चाय का ठेला लगाती है. जिसका नाम रखा है पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली. राधा की चाय दुकान अपने नाम की वजह से शुरू होते ही चर्चा में आ गई. लोगों को यहां की चाय काफी भा रही है.

राधा ने News18 Local को बताया कि वह देवघर प्रखंड के कोठिया गांव की रहने वाली है. पिता किसानी करते हैं. फिर भी पढ़ाई-लिखाई में कोई कमी नहीं रखी. पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई करने के बाद भी नौकरी नहीं मिली. इधर घर पर उससे छोटी 4 बहन व एक भाई हैं. सभी की पढ़ाई-लिखाई की वजह से घर का आर्थिक बोझ बढ़ रहा था. यूट्यूब पर पटना की पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली के बारे में देखी तो लगा यह काम वह भी कर सकती है.

रोजाना 200 कप चाय की बिक्री

राधा ने बताया कि 20 हजार रुपये की लगात से दुकान की शुरुआत हुई है. लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. आम तौर पर लड़कियां चाय की दुकान पर खड़ी होकर चाय नहीं पीती हैं. लेकिन उसकी दुकान पर लड़कियां भी चाय पीने आती हैं. उसने बताया कि कुल्हड़ में परोसने की वजह से लोग चाय को काफी पसंद कर रहे हैं. दुकान के नाम के नीचे लिखा भी है कि ‘कुल्हड़ में चाय पिया करो, इस बहाने देश की मिट्टी चूमने का अवसर मिलेगा.’ राधा ने बताया कि रोजाना करीब 200 प्याली चाय की बिक्री हो जाती है.

Tags: Deoghar news, Jharkhand news, Unemployment

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें