• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • आज से खुल गया बाबाधाम, इस लिंक पर जाइए और ई-पास बनाइए, फिर दर्शन-पूजन कीजिए

आज से खुल गया बाबाधाम, इस लिंक पर जाइए और ई-पास बनाइए, फिर दर्शन-पूजन कीजिए

18 सितंबर, शनिवार से बाबा धाम में पूजा-अर्चना की अनुमति.

18 सितंबर, शनिवार से बाबा धाम में पूजा-अर्चना की अनुमति.

Deoghar Baidyanath Dham News: कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी श्रद्धालु गाइडलाइन्स का पालन करेंगे. श्रद्धालु http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर ही बाबा मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकते हैं.

  • Share this:

    मनीष दुबे
    देवघर. 148 दिन बाद शनिवार 18 सितंबर से बाबा धाम खुल जाएगा और आम श्रद्धालु भी बाबा के दर्शन-पूजन कर सकेंगे. देवघर के डीसी मंजूनाथ भजंत्री की ओर से जानकारी दी गई है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से श्रद्धालु अपनी बुकिंग कर सकेंगे और कोविड के नियमों का पालन करते हुए बाबाधाम का दर्शन कर पाएंगे.  उन्होंने बताया कि दर्शन के इच्छुक श्रद्धालु ओं के लिए वेबसाइट लिंक जारी किया गया है. भक्तगण www.jhardhanddarshan.nic.in पर जाकर दर्शन व पूजन के लिए बुकिंग करवा सकेंगे.

    देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री  ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बाबा बैद्यनाथ मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए सुबह 06:00 बजे से 04:00 बजे तक के लिए खोला जा रहा है. साथ ही लोगों की सुविधा हेतु  ई-पास की सुविधा भी शुरू की गई है. कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी श्रद्धालु गाइडलाइन्स का पालन करेंगे. श्रद्धाल http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर ही बाबा मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- यह गांव है झारखंड का ‘काला पानी’, बारिश में देसी जुगाड़ ट्यूब-डेगची से नदी पार करते हैं ग्रामीण

    डीसी ने बताया कि इसके लिए आवश्यक है कि अधिक से अधिक लोगों को ऑनलाइन इंट्री पास से मंदिर में प्रवेश के संबंध में जागरूक किया जाए, ताकि जानकारी के अभाव में किन्ही को भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. वहीं कोविड नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए प्रति घंटे 100 श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी.

    उपायुक्त ने बाबा मंदिर में ऑनलाइन निबंधन ई-पास को लेकर मंदिर से जुड़े पुरोहित व पंडा समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 18 सितंबर से बाबा मंदिर में ई-पास के माध्यम से आम श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी. ऐसे में आवश्यक है कि पुरोहित/पंडा समाज के सभी लोग अपने माध्यम से अपने-अपने यजमानों को ऑनलाइन इंट्री पास के बारे में जानकारी दें एवं उन्हें ई-पास लेकर ही मंदिर में आने के लिए प्रेरित करें.

    ये भी पढ़ें- झारखंड में हर्बल पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी, उपराजधानी दुमका में बन रहा पहला हर्बल पार्क

    उन्होंने कहा कि दर्शन-पूजन के इच्छुक  सभी श्रद्धालुओं को पंडा समाज द्वारा जानकारी दी जाए कि बिना ई-पास के लोगों को मंदिर में दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. सभी श्रद्धालुओं से आग्रह होगा कि शत-प्रतिशत नियमों का अनुपालन करते हुए जारी वेबसाइट से ई-पास निबंधन कराने के पश्चात मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज