बांका ब्लास्ट की कड़ी जोड़ने देवघर पहुंची बिहार पुलिस, संदिग्ध की तलाश में छापेमारी

देवघर के पथरौल इलाके में बांका पुलिस ने छापेमारी की.

Deoghar News: सूत्रों के अनुसार बांका जिले की जयपुर थाने की पुलिस इस कांड से जुड़े एक संदिग्ध के सत्यापन के लिए देवघर पहुंची थी. हालांकि पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली.

  • Share this:
    रिपोर्ट- मनीष दुबे

    देवघर. बिहार के बांका जिला अंतर्गत टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव स्थित मदरसा में विगत 8 जून को हुए बम विस्फोट (Banka Blast) के सिलसिले में संदिग्ध की तलाश में सोमवार को बांका जिले की पुलिस देवघर पहुंची. बांका पुलिस ने देवघर जिला के पथरौल में दबिश दी. बांका पुलिस की इस छापेमारी अभियान के दौरान पथरौल थाना की पुलिस भी मौजूद थी. पुलिस हालांकि फिलहाल इस मामले पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. लेकिन सूत्रों के अनुसार बांका जिला की जयपुर थाना की पुलिस इस कांड से जुड़े एक संदिग्ध के सत्यापन के लिए पहुंची थी.

    बांका के मदरसा धमाके में वहां के मौलाना की मौत हो गई थी. इसी मामले को लेकर बिहार के बांका जिले की जयपुर पुलिस पथरौल स्थित एक गांव में जावेद नामक युवक के घर का सत्यापन करने के लिए पहुंची थी. इस दौरान जयपुर थाना प्रभारी पंकज कुमार राउत व स्थानीय थाना प्रभारी मनीष कुमार भी थेय. हालांकि छापेमारी के दौरान पुलिस को किसी भी तरह की सफलता मिलने की खबर नहीं है. जानकारी हो कि बांका मदरसा ब्लास्ट में मारे गये मौलवी अब्दुल सत्तार मोबीन झारखंड के देवघर जिला अंतर्गत सारठ इलाके के कालीजोत के रहने वाले थे.

    बीते 8 जून को बांका के नवटोलिया स्थित मदरसा में जोरदार धमाका हुआ था. इस धमाके में वहां के मौलाना की मौत हो गई थी. धमाका इतना जोरदार था कि मदरसा का छत भी गिर गया था. भागलपुर स्थित एफएसएल के विशेषज्ञों की टीम वहां छानबीन और धमाके की वजह जानने के लिए भेजी गई. इसके बाद पटना से एटीएस के अफसरों को भी बांका भेजा गया है. एटीएस की टीम भी लौट आई है. इस बीच एनआईए की एक टीम भी छानबीन के सिलसिले में नवटोलिया पहुंचने और धमाके की जांच अपने जिम्मे लिए जाने की चर्चा जोरों पर रही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.