• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • देवघर: दो मरीजों ने दी Corona को मात, दो नए पॉजिटिव केस भी सामने आए

देवघर: दो मरीजों ने दी Corona को मात, दो नए पॉजिटिव केस भी सामने आए

कोरोना को मात देकर दो शख्स लौटे घर. (कॉन्सेप्ट इमेज)

कोरोना को मात देकर दो शख्स लौटे घर. (कॉन्सेप्ट इमेज)

उपायुक्त नैन्सी सहाय ने कहा कि इस बीच देवघर के सारवां प्रखंड से ही दो और पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिला प्रशासन पूरी ने तत्परता के साथ इन दोनों को हॉस्पिटल में आइसोलेट किया है. इनके परिवार के अन्य सदस्य और ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है. पर किसी भी हाल में पैनिक होने की जरूरत नहीं, धीरज बरतें. हम सभी मिल कर इस संकट से निजात पा लेंगे.

  • Share this:
    देवघर. झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) स्थित सारवां प्रखंड के अंतर्गत गम्हरिया और भुरकुंडा गांव के दो कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. अब इन दोनों मरीजों को होम क्वारंटाइन किया गया है. दरअसल, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर इन दोनों को 20 और 24 अप्रैल को हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया था. दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद रविवार को हॉस्पिटल से इन्हें पूरे सम्मान के साथ पुष्प वर्षा और फूलों का गुलदस्ता देकर इनके गांव भेजा गया. इस अवसर पर देवघर की उपायुक्त नैन्सी सहाय सिविल सर्जन, उप विकास आयुक्त, सिविल एसडीओ सहित अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी और अन्य सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे.

    उपायुक्त ने कहा कि दो और कोरोना पॉजिटिव मिले

    उपायुक्त नैन्सी सहाय ने कहा कि इस बीच देवघर के सारवां प्रखंड से ही दो और पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिला प्रशासन पूरी ने तत्परता के साथ इन दोनों को हॉस्पिटल में आइसोलेट किया है. इनके परिवार के अन्य सदस्य और ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है.

    'पैनिक होने की जरूरत नहीं, धैर्य से काम लें'

    उपायुक्त ने कहा कि कोरोना को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है. लोगों को धैर्य से काम लेना चाहिए. कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क सहित ग्लव्स और अन्य सावधानी बरतने की जरूरत है. उपायुक्त ने कहा कि जिले में जो दो और भी कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, उनके लिए जिला प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है और उम्मीद है कि आने वाले समय में हम सभी मिल कर इस संकट से निजात पा लेंगे.

    कोरोना से राज्य के 12 जिले प्रभावित, रांची में सबसे ज्यादा 83 मरीज
    गौरतलब है कि बीते 31 मार्च को हिंदपीढ़ी में एक मलेशियाई युवती के रूप में राज्य का सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया था. झारखंड के 24 जिलों में से 12 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. राजधानी रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा, धनबाद, देवघर, गढ़वा, पलामू, जामताड़ा और गोड्डा में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है.

    (रिपोर्ट- रितुराज सिन्हा)

    ये भी पढ़ें: COVID-19: देवघर में फिर मिले 2 कोरोना मरीज, झारखंड में 115 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज