Home /News /jharkhand /

देवघर: गूगल पे के अधिकारी बन करते थे साइबर ठगी, तीन भाई समेत 9 अपराधी गिरफ्तार

देवघर: गूगल पे के अधिकारी बन करते थे साइबर ठगी, तीन भाई समेत 9 अपराधी गिरफ्तार

देवघर में 9 साइबर अपराधी गिरफ्तार.

देवघर में 9 साइबर अपराधी गिरफ्तार.

Cyber fraud in Jharkhand: डीएसपी सुमित प्रसाद ने एक प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देवघर के एसपी धनंजय कुमार सिंह के आदेश पर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था. गुप्त सूचनाओं की रेकी करने के बाद रिखिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई, जहां से नौ साइबर अपराधी गिरफ्तार किए गए.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- मनीष दुबे
    देवघर. रिखिया थाना क्षेत्र के पुनसिया में छापेमारी कर देवघर पुलिस ने 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 22 मोबाइल फोन, 35 सिम कार्ड, 11 एटीएम कार्ड, एक लैपटॉप और 5 पासबुक बरामद किए गए हैं. नया खुलासा यह हुआ है कि ये सभी गूगल पे के अधिकारी बनकर लोगों को झांसे में लेकर साइबर घटना को अंजाम दे रहे थे.  इसके अलावा बैंक के फर्जी अधिकारियों और कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बन कर फर्जी सिम के आधार पर भी ठगी की घटना को अंजाम दे रहे थे. साथ में इस साइबर अपराधियों के द्वारा विभिन्न तरह के ऐप का भी इस्तेमाल किया जा रहा था.

    डीएसपी सुमित प्रसाद ने एक प्रेस वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देवघर के एसपी धनंजय कुमार सिंह के आदेश पर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया था. गुप्त सूचनाओं की रेकी करने के बाद रिखिया थाना क्षेत्र में छापेमारी की गई, जहां से नौ साइबर अपराधी गिरफ्तार किए गए. डीएसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों में तीन आपस में भाई हैं. यह सभी पुरानी पद्धति का ही इस्तेमाल कर रहे थे.

    बता दें कि बीते 4 नवंबर को देवघर साइबर थाना की पुलिस ने पीएम किसान समृद्धि योजना के लाभुकों के साथ ठगी करने वाले 8 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 13 मोबाइल, 19 सिम कार्ड, 2 एटीएम कार्ड, 1 बाइक और 26500 रुपया बरामद किया गया था.  इन साइबर अपराधियों के पास से 13 मोबाइल, 19 सिम कार्ड, 2 एटीएम कार्ड, 1 बाइक और 26500 रुपया बरामद किया गया था.

    Tags: Big crime, Crime News, Cyber Attack, Cyber Crime, Cyber Fraud, Cyber ​​Security, Deoghar news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर