Home /News /jharkhand /

delhi babadham flight in 1 hour 45 minute mp nishikant dubey thanks pm narendra modi for deoghar airport

दिल्ली से बाबाधाम का सफर अब सिर्फ 1 घंटे 45 का हुआ, नोट करें देवघर की फ्लाइट टाइमिंग

Deoghar Airport: बाबा भोलेनाथ की नगरी देवघर में एयरपोर्ट शुरू होने से इस साल श्रावणी मेले में भक्तों को यहां पहुंचने में आसानी होगी.

Deoghar Airport: बाबा भोलेनाथ की नगरी देवघर में एयरपोर्ट शुरू होने से इस साल श्रावणी मेले में भक्तों को यहां पहुंचने में आसानी होगी.

Deoghar Airport News: झारखंड के वैद्यनाथधाम में सालाना श्रावणी मेला के शुरू होने से पहले देवघर एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं का परिचालन शुरू कर दिया गया है. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बाबा के भक्तों के लिए देवघर में हवाई अड्डे की शुरुआत को केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उपहार कहा है. देवघर अभी तक रेल और बस मार्ग से जुड़ा था, मगर एयरपोर्ट की शुरुआत के साथ ही यह अब देश के विभिन्न शहरों से हवाई मार्ग से भी जुड़ जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

देवघर. सावन मास के शुरू होने से पहले झारखंड के देवघर में हवाई अड्डे पर विमानों का आवागमन शुरू हो गया है. अब दिल्ली, कोलकाता या देश के अन्य शहरों से देवघर का सफर हवाई मार्ग से भी करना आसान हो जाएगा. खासकर विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला के शुरू होने से पहले इस एयरपोर्ट के ऑपरेशनल होने से इस बार पवित्र सावन मास में बिहार, बंगाल, ओडिशा, उत्तर प्रदेश के अलावा देश के कई अन्य शहरों से भी लोग कम समय में बाबाधाम आ सकेंगे. सावन के महीने में बाबा वैद्यनाथ का दर्शन करना धार्मिक दृष्टि से शुभ माना जाता है. देवघर एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही शुरू होने के बाद दूरदराज के लोगों के लिए महज कुछ ही घंटों में देवघर पहुंचना आसान होगा.

देवघर में हवाई अड्डे की शुरुआत और विमानों की आवाजाही शुरू होने पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है. निशिकांत दुबे ने इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी कि अब दिल्ली से देवघर पहुंचने में सिर्फ 1 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा. इससे बाबा के भक्तों के लिए रावणेश्वर महादेव का दर्शन करना सुलभ हो जाएगा. सांसद निशिकांत दुबे ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सौगात, मात्र 1 घंटा 45 मिनट में दिल्ली से देवघर की यात्रा, प्रत्येक दिन दिल्ली से इंडिगो का विमान 1 बजे दिल्ली से चलकर 2.45 में देवघर पहुंचेगा. देवघर से 3.25 बजे चलकर शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचेगा.’

deoghar airport jharkhand, bababdham airport, delhi-deoghar flight service, ranchi-deoghar flight, patna to deoghar flight, deoghar airport latest news, delhi-deoghar flight fare, deoghar airport code, airport authority of india, Which airlines fly to Deoghar, deoghar to kolkata, how can reach baidyanathdham, cheap flights for deoghar, देवघर एयरपोर्ट, दिल्ली-देवघर फ्लाइट, देवघर-कोलकाता फ्लाइट, देवघर इंडिगो फ्लाइट, देवघर से दिल्ली का किराया, देवघर से पटना की फ्लाइट, झारखंड में कितने एयरपोर्ट हैं, बाबाधाम में एयरपोर्ट कहां, श्रावणी मेला, झारखंड समाचार, देवघर की ताजा खबर,
सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर देवघर एयरपोर्ट के फ्लाइट की टाइमिंग की जानकारी दी.

केंद्र सरकार का जताया आभार

सांसद निशिकांत दुबे ने बाबानगरी में हवाई अड्डे की शुरुआत के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और एयरलाइंस कंपनी इंडिगो के प्रति भी आभार जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री और इंडिगो एयरलाइंस को भी धन्यवाद दिया है. आपको बता दें कि देवघर में एयरपोर्ट पहले से भी था, मगर यह ऑपरेशनल नहीं था. इस पर कॉमर्शियल उड़ानों का संचालन नहीं किया जाता था. मगर अब हिन्दुओं के इस प्रसिद्ध तीर्थस्थल को हवाई मार्ग से पूरी तरह लिंक कर दिया गया है. देवघर से देश के अन्य शहरों के लिए भी विमान सेवाओं की शुरुआत हो जाएगी. देवघर में सावन के महीने में श्रावणी मेले का आयोजन होता है, जिसमें झारखंड के अलावा देश के कई राज्यों और विदेशों से भी लाखों की संख्या में भगवान शंकर के भक्त पहुंचते हैं. देवघर एयरपोर्ट इन भक्तों के लिए भी यहां आने का मार्ग सुगम बनाएगा. इस हवाई अड्डे के शुरू होने के साथ ही देवघर अब बस-रेल के साथ-साथ हवाई सेवाओं से भी जुड़ जाएगा.

कैसे पहुंचें देवघर

देवघर जिले में जसीडीह और वैद्यनाथधाम दो रेलवे स्टेशन हैं. जसीडीह स्टेशन दिल्ली-कोलकाता मुख्य रेल मार्ग पर है, जहां से देशभर के अलग-अलग शहरों की ट्रेन उपलब्ध है. वैद्यनाथधाम स्टेशन से भी कई शहरों की कनेक्टिविटी है. बिहार, उत्तर प्रदेश, बंगाल, ओडिशा समेत झारखंड के अन्य पड़ोसी राज्यों से भी बाबाधाम की सीधी कनेक्टिविटी है. इसके अलावा यहां से अंतरराज्यीय बसों का भी परिचालन किया जाता है.

ये भी पढ़ें- देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरू, 12 जुलाई को पहली फ्लाइट

ठहरने का इंतजाम

देवघर धार्मिक नगरी है, इसलिए यहां बड़ी संख्या में होटल, धर्मशाला और लॉज हैं. यहां सालोंभर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है, इसलिए सभी आयवर्गों के लिए बजट-होटल आपको मिल जाएंगे. बाबा वैद्यनाथ के मुख्य मंदिर के पास भी बड़ी संख्या में धर्मशालाएं हैं, जहां आप अपने बजट के मुताबिक रह सकते हैं. इसके अलावा देवघर से सटे जसीडीह में भी कई होटल-लॉज हैं, जहां रहा जा सकता है.

जरूर पढ़ें – देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करेंगे PM मोदी

पर्यटक स्थल

देवघर को मुख्य रूप से धार्मिक पर्यटन के लिए ही जाना जाता है. लेकिन यह इलाका मनोरम पहाड़ियों से घिरा है. साथ ही यहां तपोवन पहाड़, त्रिकुट पहाड़ जैसे कई रोमांचक स्थान भी हैं, जहां की सैर करना आपको भाएगा.

Tags: Airports, Deoghar news, Jharkhand news, Nishikant dubey

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर