लाइव टीवी

देवघर-अगरतला एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने दी हरी झंडी

Rituraj Sinha | News18 Jharkhand
Updated: June 30, 2018, 5:06 PM IST
देवघर-अगरतला एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने दी हरी झंडी
हरेन्द्र राव महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे

महाप्रबंधक ने कहा कि देवघर स्टेशन पर इस नई ट्रेन के रख-रखाव और साफ-सफाई की व्यवस्था रहेगी. इस नई ट्रेन के रूट की जानकारी देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि 15625 अप और 15626 डाउन नंबर की यह ट्रेन देवघर से बांका, भागलपुर होते हुए 1464 किलोमीटर की दूरी 39 घंटे में तय करेगी.

  • Share this:
इस बार श्रावणी मेला में रेलवे खास कर पूर्वोत्तर राज्य के श्रद्धालुओं को एक बड़ी सौगात देने जा रही है. दरअसल देवघर को पूर्वोत्तर राज्य से जोड़ने वाली देवघर-अगरतला एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे की हरी झंडी मिल गई है. आगामी 7 जुलाई को अगरतला से इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जाएगा. पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरेन्द्र राव द्वारा देवघर स्टेशन पर इस नई ट्रेन के परिचालन की तैयारियों का जायजा लिया गया.

महाप्रबंधक ने कहा कि देवघर स्टेशन पर इस नई ट्रेन के रख-रखाव और साफ-सफाई की व्यवस्था रहेगी. इस नई ट्रेन के रूट की जानकारी देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि 15625 अप और 15626 डाउन नंबर की यह ट्रेन देवघर से बांका, भागलपुर होते हुए 1464 किलोमीटर की दूरी 39 घंटे में तय करेगी. अगरतला से इस ट्रेन को शनिवार रात 10 बजे रवाना किया जाएगा जो सोमवार 1 बजे दिन में देवघर पहुंचेगी.

यह ट्रेन देवघर स्टेशन से सोमवार के दिन शाम 6 बज कर 45 मिनट पर खुल कर बुधवार सुबह 8 बज कर 15 मिनट पर अगरतला स्टेशन पहुंचेगी. श्रावणी मेला के लिए पूर्व रेलवे की तैयारी के संबंध में पूछे गए सवाल पर महाप्रबंधक ने कहा कि पिछले बार की तुलना में इस बार बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जाएगा. यात्रियों की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. इस मौके पर आसनसोल डिविजन के डीआरएम सहित रेलवे के कई आला अधिकारी मौजूद थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2018, 12:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर