होम /न्यूज /झारखंड /Covid-19: झारखंड का देवघर जिला हुआ कोरोनामुक्त, अबतक मिले चारों मरीज हुए ठीक

Covid-19: झारखंड का देवघर जिला हुआ कोरोनामुक्त, अबतक मिले चारों मरीज हुए ठीक

गुरुवार को दो मरीजों को स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से घर भेज दिया गया

गुरुवार को दो मरीजों को स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से घर भेज दिया गया

Deoghar Corona Free: देवघर में अबतक चार कोरोना मरीज (Corona Patients) मिले. इनमें से दो पहले स्वस्थ हो गये. बाकी दो गुर ...अधिक पढ़ें

    देवघर. जिला फिलहाल कोरोनामुक्त (Corona free) हो गया है. दोनों मरीजों (Corona Patients) की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र देकर गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इस मौके पर उपविकास आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल, सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार एवं अन्य वरीय अधिकारियों ने ताली बजाकर मरीजों की हौसला अफजाई की. देवघर स्थित कोविड हॉस्पिटल के चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने दोनों मरीजों को सेनेटाइज्ड एम्बुलेंस घर पहुंचाया.

    पिछले दिनों देवघर के सारवां प्रखंड के इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट निगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनकी रिपोर्ट दोबारा निगेटिव आयी. लिहाजा दोनों मरीजों को स्वस्थ घोषित कर घर भेज दिया गया.

    देवघर में फिलहाल एक भी मरीज नहीं 

    वर्तमान में देवघर जिला में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है. संताल परगना का पहला दो पॉजिटिव केस देवघर में मिला था. दोनों सारवां प्रखंड के ही थे. दोनों मरीजों को 20 और 24 अप्रैल को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 3 मई को ठीक होने के बाद दोनों को घर भेज दिया गया था. उसी दिन सारवां प्रखंड में ही दो और पॉजिटिव केस मिले. जिन्हें गुरुवार को स्वस्थ घोषित कर घर भेजा गया.

    18 हजार लोग होम क्वारंटाइन में

    देवघर में 270 क्वारंटाइन सेन्टर बनाये गए हैं, जहां बाहर से आए 1550 मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया है. इसके अलावे पूरे जिले में लगभग 18 हजार लोग होम क्वारंटाइन में हैं. जिले की उपायुक्त नैन्सी सहाय ने कहा कि ये खुशी की बात है कि दोनों मरीजों ने कोरोना से जंग जीतकर घर लौट गये हैं. अब दोनों स्वस्थ व सुरक्षित हैं. पूर्व में भी इसी प्रकार संक्रमित पाये गये अन्य दो मरीजों ने भी कोरोना को परास्त किया था. फिर भी हम सभी को और सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है. समाजिक दूरी, साफ-सफाई व मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करते हुए दूसरों को भी ऐसा करने के लिए जागरूक करें.

    रिपोर्ट- रितुरात सिन्हा

    ये भी पढ़ें- रिम्स की नर्स भी हुई संक्रमित, झारखंड में 200 पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या

    Tags: Corona free districts, Deoghar news, Jharkhand news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें