देश की युवा आवाज बनेंगी देवघर की मयूरी, इस बड़े कार्यक्रम के लिए हुआ चयन

कार्यक्रम मलेशिया में 25 से 28 अगस्त तक आयोजित होगा. इसमें शामिल होने वाली मयूरी गुप्ता झारखंड एवं पड़ोसी राज्यों से एक मात्र छात्रा हैं.

News18 Jharkhand
Updated: August 16, 2019, 1:12 PM IST
देश की युवा आवाज बनेंगी देवघर की मयूरी, इस बड़े कार्यक्रम के लिए हुआ चयन
देवघर की मयूरी गुप्ता को यूनाइटेड नेशन्स के कार्यक्रम में भाग लेना का मौका मिला
News18 Jharkhand
Updated: August 16, 2019, 1:12 PM IST
देवघर कॉलेज की छात्रा मयूरी गुप्ता का चयन 'एशिया यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशन्स- 2019' (Asia Youth International Model United Nations - 2019) के लिए हुआ है. भारत सरकार के खेल मंत्रालय (Sports Ministry) की पहल पर देश के युवा इसमें हिस्सा लेते हैं. राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के तहत राष्ट्र और समाज सेवा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेने का मौका मिलता है.

मलेशिया में होगा कार्यक्रम

यह कार्यक्रम मलेशिया में 25 से 28 अगस्त तक आयोजित होगा. इसमें शामिल होने वाली मयूरी गुप्ता झारखंड एवं पड़ोसी राज्यों से एक मात्र छात्रा हैं. चार दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में अलग-अलग देशों के युवा 'भूमंडलीकरण के इस दौर में मानव
जाति की सुरक्षा' विषय पर डिबेट में भाग लेंगे. इसके अलावा अपने-अपने देश की संस्कृति और मुख्य परिधान का भी प्रदर्शन करेंगे.

पीएम से प्रभावित हैं मयूरी

अपनी इस उपलब्धि पर मयूरी काफी खुश हैं. इससे पहले भी 2017 में रूस में आयोजित 19वें वर्ल्ड फेस्टिवल ऑफ यूथ एंड स्टूडेंट कार्यक्रम में मयूरी देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. मयूरी 2017
के गणतंत्र दिवस परेड में भी भाग ले चुकी हैं. तब उन्हें देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिलने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ था.
Loading...

मयूरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास तौर पर प्रभावित हैं और पीएम से मुलाकात के उस पल को अपनी जिंदगी का यादगार पल मानती हैं. 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग के द्वारा यूथ आइकॉन भी रह चुकी हैं. मयूरी की ताजा उपलब्धि से परिवार में भी खुशी का माहौल है.

रिपोर्ट- रितुराज

ये भी पढ़ें- रक्षाबंधन के मौके पर स्कूल को बांधी 500 मीटर लंबी राखी, मकसद जानकर हो जाएंगे हैरान

झारखंड में आज से अटल मोहल्ला क्लीनिक का आगाज, गरीबों को मिलेंगी ये सुविधाएं

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...