Home /News /jharkhand /

deoghar sadar hospital strike postponed for 1 week doctors return to work after meeting in ima hall bruk

देवघर सदर अस्पताल में काम पर लौटे डॉक्टर, 1 हफ्ते के लिए हड़ताल स्थगित

Jharkhand News: प्रशासन के भरोसे के बाद JHASA एवं IMA देवघर ने मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुए एक हफ्ते के लिए हड़ताल स्थगित कर दिया है.

Jharkhand News: प्रशासन के भरोसे के बाद JHASA एवं IMA देवघर ने मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुए एक हफ्ते के लिए हड़ताल स्थगित कर दिया है.

Deoghar Sadar Hospital Strike: देवघर एसडीओ और एसडीपीओ ने आईएमए सभागार में डॉक्टरों से वार्ता की और दोषियों पर त्वरित कारवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद डॉक्टरों ने फिलहाल एक हफ्ते के लिए अपने हड़ताल को स्थगित कर दिया और काम पर लौट गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- मनीष दुबे 

देवघर. झारखंड के देवघर से बड़ी खबर आ रही है, जहां सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ले लिया है. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से देवघर एसडीओ और एसडीपीओ ने आईएमए सभागार में डॉक्टरों से वार्ता की और दोषियों पर त्वरित कारवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद डॉक्टरों ने फिलहाल एक हफ्ते के लिए अपने हड़ताल को स्थगित कर दिया और काम पर लौट गए हैं.

डॉक्टरों ने कहा कि एसडीओ और एसडीपीओ ने हमारी मांगों को लेकर बताया कि 2 आरोपियों की गिरफ़्तारी की जा चुकी है और शेष 3 के लिए छापमारी चल रही है. उस समय उपस्थित पुलिसकर्मियों के व्यवहार की समीक्षा की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उचित कारवाई की जाएगी. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने भरोसा दिलाया है कि सदर अस्पताल में अविलम्ब सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. प्रशासन के भरोसे के बाद JHASA एवं IMA देवघर ने मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुए मानवीय आधार पर एक सप्ताह के लिए हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

7 दिनों का दिया अल्टिमेटम 

बता दें, देवघर के पुराने सदर अस्पताल स्थित आईएमए हॉल में आज आईएमए, झासा और देवघर एसडीओ के अलावा देवघर एसडीपीओ के साथ एक बैठक की गई जिसमें संगठन ने अपनी तीन प्रमुख मांगे रखी. इसमें पहला डॉक्टरों को सदर अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था देने, दूसरा फरार चल रहे तीन आरोपियों की गिरफ्तारी और तीसरा देवघर सदर अस्पताल में सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती. इन तीनों मांगों को लेकर 2 घंटे चली बैठक के बाद संगठन ने अपना हड़ताल वापस ले लिया है. झांसा के सचिव और आईएमए ने स्पष्ट रूप से कहा कि इनकी मांगे मान ली गई है. अगर 7 दिनों के अंदर तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती तो डॉक्टर पुनः हड़ताल पर जाएंगे.

देवघर सदर अस्पताल में शुरू हुई पुरानी व्यवस्था 

वहीं इस मामले पर देवघर एसडीओ दिनेश कुमार यादव ने कहा कि हमलोगों की बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई है. डॉक्टरों की मांग जायज है जब तक डॉक्टर सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे इलाज सही ढंग से नहीं किया जा सकता है. ऐसे में जिला प्रशासन की अपील पर हड़ताल समाप्त कर लिया गया है. वहीं मौके पर मौजूद देवघर सिविल सर्जन सीके साही ने हड़ताल समाप्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इनकी मांगे जायज थी और इन पर संज्ञान लिया गया है और जल्दी आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी फिलहाल अभी से देवघर सदर अस्पताल में पुरानी व्यवस्था शुरू कर दी गई है.

Tags: Deoghar news, Jharkhand Government, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर