Home /News /jharkhand /

deoghar to kolkata flight booking started first flight on july 12th nodaa

देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरू, 12 जुलाई को पहली फ्लाइट

देवघर से कोलकाता के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरू.

देवघर से कोलकाता के लिए फ्लाइट बुकिंग शुरू.

Indigo Airlines: Ixigo की साइट पर यह बुकिंग शुरू हुई है. देवघर एयरपोर्ट से 12 जुलाई की शाम 4:00 बजे इंडिगो फ्लाइट संख्या 6E7946 उड़ान भरकर कोलकाता 5:10 पर पहुंचेगी. देवघर के लिए कोड DGH दिया गया है. देवघर से कोलकाता का किराया 3231 रुपया रखा गया है. इंडिगो की उड़ान संख्या 6E7946 देवघर से कोलकाता 1 घंटा 10 मिनट में पहुंचाएगी.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट : मनीष दुबे

देवघर. झारखंड की सांस्कृतिक राजधानी द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ की नगरी अब बहुत जल्द हवाई मार्ग से भी जुड़ने जा रही है. 12 जुलाई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन संभावित है, जिसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं इससे जुड़ी एक बड़ी खबर यह है कि देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए टिकट बुकिंग चालू कर दिया गया है.

एक्जिगो बुकिंग साइट (https://www.ixigo.com/) पर यह बुकिंग शुरू हुई है. देवघर एयरपोर्ट से 12 जुलाई की शाम 4:00 बजे इंडिगो फ्लाइट संख्या 6E7946 उड़ान भरकर कोलकाता 5:10 पर पहुंचेगी. देवघर के लिए कोड DGH दिया गया है. देवघर से कोलकाता का किराया 3231 रुपया रखा गया है. इंडिगो की उड़ान संख्या 6E7946 देवघर से कोलकाता 1 घंटा 10 मिनट में पहुंचाएगी.

फाइनल कैलिब्रेशन टेस्ट हो चुका

बताते चलें कि देवघर एयरपोर्ट बनकर पूरी तरह से तैयार है. 2500 मीटर का रनवे देवघर एयरपोर्ट में मौजूद है. वहीं दो बार इंडिगो फ्लाइट का सफल ट्रायल भी हो चुका है. जिसके बाद फाइनल कैलिब्रेशन टेस्ट भी किया गया. अब देश-विदेश के यात्री हवाई मार्ग से देवघर पहुंच सकेंगे.

12 जुलाई को पीएम करेंगे उद्घाटन

बता दें कि देवघर एयरपोर्ट न सिर्फ देवघर बल्कि संथाल परगना के साथ-साथ सीमावर्ती राज्यों के कई जिलों के लिए भी एक बड़ी सौगात है. देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 12 जुलाई को संभावित है. जिसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. एयरपोर्ट उद्घाटन के साथ-साथ एम्स के 200 बेड के अस्पताल का भी ऑनलाइन उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं.

Tags: Deoghar news, Jharkhand news, Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर