लाइव टीवी

डीएमओ को बंधक बना बालू माफिया ले गए अपने ट्रॉली-ट्रैक्टर

Manish Raj | News18 Jharkhand
Updated: June 19, 2018, 11:37 PM IST
डीएमओ को बंधक बना बालू माफिया ले गए अपने ट्रॉली-ट्रैक्टर
राजेश कुमार-जिला खनन अधिकारी

जिला खनन अधिकारी के अवैध बालू उठाव पर एक्शन लिए जाने पर बालू माफियाओं ने उनको घेर कर बंधक बना लिया और इसका फायदा जो ट्रैक्टर मौके पर पकड़े गए थे,उनके चालकों-मालिकों ने उठाया और अपने-अपने ट्रैक्टर- ट्रॉली लेकर वहां से फरार हो गए.

  • Share this:
जिला खनन अधिकारी के अवैध बालू उठाव पर एक्शन लिए जाने पर बालू माफियाओं ने उनको घेर कर बंधक बना लिया और इसका फायदा जो ट्रैक्टर मौके पर पकड़े गए थे,उनके चालकों-मालिकों ने उठाया और अपने-अपने ट्रैक्टर- ट्रॉली लेकर वहां से फरार हो गए. अब इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है.

सरकारी निर्देश के मुताबिक देवघर में 10 जून से लेकर 15 अक्तूबर तक बालू उठाव वर्जित है. इसके बावजूद बालू माफिया की गिद्द नजर बालू पर लगी है और वह लोग उठाव से बाज नहीं आ रहे हैं. खास बात यह है कि जो हालात नजर आ रहे हैं उससे यही कहा जा सकता है कि अवैध बालू उठाव में स्थानीय गांव वाले भी साथ दे रहे हैं.

देवघर के कुंडा थाना क्षेत्र के पहाड़ पुर के पास अवैध बालू खनन को देख जांच पड़ताल करने उतरे जिला खनन अधिकारी राजेश कुमार के साथ जो कुछ भी हुआ उससे तो यही कहा जा सकता है. डीएमओ की मानें तो उन्हें देखते ही जहां ट्रैक्टर चालक पहले भाग खड़े हुए, वहीं थोड़े ही देर में स्थानीय लोगों के साथ पुनः वहां पहुंच कर गाड़ी के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं किए जाने का दबाव बनाने लगे.

लोगों ने उनको घेर लिया और इसी मौके का फायदा उठाकर ट्रैक्टर वाले उनको लेकर फरार हो गए.इस दौरान डीएमओ के ड्राईवर की सावधानी से डीएमओ का वाहन भागते हुए ट्रैक्टर के चपेटे में आने से बाल बाल बचा. हालांकि डीएमओ ने बंधक बनाये जाने की खबर को सिरे से खारिज किया है. गौरतलब है कि डीएमओ ने सोमवार की देर रात घटना के संबंध में कुंडा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराने की बात कही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2018, 11:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर