Home /News /jharkhand /

ड्रोन कैमरे की नजर से देखें दूधिया रोशनी में बैद्यनाथ धाम का सौन्दर्य

ड्रोन कैमरे की नजर से देखें दूधिया रोशनी में बैद्यनाथ धाम का सौन्दर्य

रात में दुधिया रोशनी से नहाए बाबा मंदिर की सुंदरता देखने लायक है. ड्रोन कैमरे की नजर से बाबा मंदिर की सुंदरता में जैसे चार चांद लग गए हैं.

झारखंड में देवघर जिला प्रशासन ने इस साल पहली बार श्रावणी मेला में सुरक्षा और हर गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के लिए चार ड्रोन कैमरों की मदद ले रहा है.

24 घंटे इन ड्रोन कैमरा के जरिए प्रशासन पूरे मेला क्षेत्र की गतिविधि से रु-ब-रु हो रहा है. इसी दौरान रात के समय ड्रोन से ली गई वैद्यनाथ मंदिर प्रांगण की तस्वीर का विहंगम दृश्य मन मोह लेता है.

ड्रोन कैमरे की ओर से दिन और रात में बाबा मंदिर परिसर की खींची तस्वीरें देखने लायक है. रात में दूधिया रोशनी से नहाए बाबा मंदिर की सुंदरता देखने लायक है. ड्रोन कैमरे की नजर से बाबा मंदिर की सुंदरता में जैसे चार चांद लग गए हैं.

गौरतलब है कि पूरे सावन मास के दौरान बाबा मंदिर समेत शिवगंगा जैसी भीड़ वाली जगह की निगहबानी के लिए ये ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं. कुल चार ड्रोन कैमरे पूरे मेला परिसर पर नजर बनाए हुए हैं.

चार ड्रोन कैमरों में से दो बाबा मंदिर से शिव गंगा के बीच लगातार भीड़ पर नजर रखे हुए हैं. एक दुम्मा प्रवेश द्वार पर तो एक नंदन पहाड़ इलाके में तैनात है.

इनसे ली तस्वीरें इतनी स्पष्ट हैं कि भीड़ के बावजूद संदिग्ध नहीं बच सकते. ड्रोन कैमरा एक हजार मीटर की ऊंचाई से तस्वीरें कैद करता है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर