लाइव टीवी

स्वच्छता को लेकर गोपालपुर का प्राथमिक स्कूल होगा पुरस्कृत

Manish Raj | News18 Jharkhand
Updated: September 17, 2018, 6:04 PM IST
स्वच्छता को लेकर गोपालपुर का प्राथमिक स्कूल होगा पुरस्कृत
स्वच्छता अभियान के तहत पुरस्कृत स्कूल का एक दृश्य

देवघर का गोपालपुर गांव पहले भी राज्य स्तर पर खबरों को लेकर सुर्खिया बटोरता रहा है लेकिन इस बार इसी गांव के एक प्राथमिक विद्यालय ने स्वच्छता अभियान में जो स्थान हासिल किया है, उस पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी मोहर लगानी पड़ी है.

  • Share this:
देवघर का गोपालपुर गांव पहले भी राज्य स्तर पर खबरों को लेकर सुर्खिया बटोरता रहा है लेकिन इस बार इसी गांव के प्राथमिक विद्यालय ने स्वच्छता अभियान में जो स्थान हासिल किया है, उस पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी मोहर लगानी पड़ी है.यहां के बच्चे टीवी में दिखाए विज्ञापन जैसे हाथ साफ करते हैं तो विद्यालय को भी शिक्षकों और छात्रों ने चमका रखा है.स्कूल के शिक्षकों की मेहनत रंग लाई है.बच्चे इस बात को समझ गए हैं कि सफाई से रहेंगे तो बीमार कम पड़ेंगे और फिर स्कूल हर रोज आएंगे और पढ़ेंगे-लिखेंगे तो आगे बढ़ेंगे.

जनपद देवघर का यह स्कूल शहरी इलाके में जरुर है लेकिन आज भी विकास की किरण यहां नहीं पुहंच पायी है लेकिन स्कूल के शिक्षकों ने जो बीड़ा उठाया उसका फल आज उन्हें मिल रहा है.यहां बच्चे सफाई के फायदे बखूबी समझ रहे हैं वहीं शिक्षको को इस बात से बड़ी खुशी मिली है कि उनके स्कूल का चयन देश भर के उन स्कूलों में किया गया जिन्होंने प्रधानमंत्री की ओर से शुरु किए गए सव्छचता अभियान में सार्थक पहल की है.इतना ही नहीं स्कूल के शिक्षकों के अलावा गोपालपुर के लोग भी विद्या के इस मंदिर में झाड़ू देने से गुरेज नहीं करते हैं.भले ही हर रोज ना सही लेकिन जब भी मौका मिलता तो यहा आकर साफ सफाई में हाथ बंटाते हैं.इनको भी गांव के इस विद्यालय का चयन होने से आज गर्व महसूस हो रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2018, 6:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर