लाइव टीवी

प्याज की माला पहनकर बोले हेमंत सोरेन- झारखंड चुनाव के बाद महंगाई बढ़ाने की केन्द्र ने कर ली तैयारी

News18 Jharkhand
Updated: December 11, 2019, 5:57 PM IST
प्याज की माला पहनकर बोले हेमंत सोरेन- झारखंड चुनाव के बाद महंगाई बढ़ाने की केन्द्र ने कर ली तैयारी
हेमंत सोरेन ने कहा कि देश की मूलभूत समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार एनआरसी, नागरिकता संशोधन विधेयक, राम मंदिर और धारा 370 का रट लगा रही है.

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि भाजपा (BJP) झारखंड में मंहगाई के मुद्दे पर चुनाव लड़ने के बजाय एनआरसी (NRC) और राम मंदिर का मुद्दा उछाल रही है.

  • Share this:
देवघर. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि झारखंड चुनाव के बाद फिर से महंगाई (Inflation) बढ़ने वाली है. केन्द्र सरकार आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी (GST) बढ़ाने की तैयारी कर रही है. हेमंत सोरेन देवघर के मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के लखनगढ़िया में पार्टी प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी के पक्ष में चुनावी सभा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकारी कंपनियों को बेचकर केंद्र सरकार एक लाख करोड़ कमाना चाहती है, फिर भी देश का खजाना खाली है. महंगाई इसी तरह बेलगाम रही, तो सोने की जगह लोगों को प्याज का माला पहनना पड़ेगा. सभा में जेएमएम समर्थकों ने हेमंत सोरेन को प्याज की माला पहनाकर स्वागत किया.

हेमंत सोरेन ने कहा कि देश की मूलभूत समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार एनआरसी, नागरिकता संशोधन विधेयक, राम मंदिर और धारा 370 का रट लगा रही है. उन्होंने कहा कि अगर झारखंड में उनकी सरकार बनती है, तो किसानों का सारा कर्ज माफ कर दिया जाएगा. और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त में बिजली भी दी जाएगी.

देवघर से पहले जेएमएम नेता ने दुमका के खिजुरिया स्थित अपने आवास पर प्रेसवार्ता कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. हेमंत सोरेन ने कहा कि जनता पहले से ही मंहगाई से त्रस्त है. भाजपा झारखंड में मंहगाई के मुद्दे पर चुनाव लड़ने के बजाय एनआरसी और राम मंदिर का मुद्दा उछाल रही है. चुनाव के ठीक बाद 20 दिसंबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक में दैनिक उपयोग के समान पर 3 से 5 प्रतिशत तक टैक्स बढ़ाने की तैयारी कर चुकी है. इसका सीधा असर आम जनता पर पड़ेगा. इसके विरोध में जेएमएम सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी.

(रिपोर्ट- रितुराज, पंचम झा)

ये भी पढ़ें- बीजेपी से निकाले गये ये नेता अब दिल्ली दरबार में रखेंगे अपनी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर