Home /News /jharkhand /

भू धंसान की घटना में 3 महिला जख्मी, प्रबंधन के खिलाफ उग्र हुए ग्रामीण

भू धंसान की घटना में 3 महिला जख्मी, प्रबंधन के खिलाफ उग्र हुए ग्रामीण

गोड्डा के ललमटिया में भू धंसान में तीन महिलाएं जख्मी हो गईं जबकि दर्जनों मवेशी जमीनदोज हो गए.

गोड्डा के ललमटिया में भू धंसान में तीन महिलाएं जख्मी हो गईं जबकि दर्जनों मवेशी जमीनदोज हो गए. इस घटना की रिपोर्ट ग्रामीणों ने ललमटिया थाने में दर्ज करवाई. मगर ग्रामीणों का आरोप है कि ईसीएल प्रबंधन इस तरह की घटनाओं की न तो कोई जिक्र करती है, न ही इसपर कोई कदम उठाती है.

मंगलवार देर शाम हुई घटना के बाद क्षेत्र के स्थानीय विधायक ताला मरांडी घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों की बातें सुनीं. उन्होंने प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की. वहीं मौके पर पहुंचे मजिस्ट्रेट अरविंद चौधरी ने कहा कि ईसीएल के जीएम ने ऐसी किसी घटना के घटित होने से इंकार किया था. इसी से ग्रामीण उग्र हो गए हैं.

भादो टोला के ग्रामीणों का आरोप है कि बार-बार ईसीएल प्रबंधन को अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए सूचित किया जाता है मगर अनदेखी कर दी जाती है. ग्रामीणों ने कहा कि अवैध खनन की वजह से जमीन के नीचे गोह बन जाता है और फिर भू धंसान की घटना घट जाती है.

बता दें कि ओपन कास्ट माइनिंग में ये प्रावधान है कि जिस स्थान से कोयले का उत्खनन किया जा चुका है उस स्थान को पुनः मिट्टी से भर देना है. मगर इसपर प्राय: अमल नहीं किया जाता है. उत्खनन स्थल को पाटने का काम न करके यूंही खुला छोड़ दिया जाता है. फिर मंडराते खतरे के बावजूद लालच में अवैध रूप से ग्रामीण उस स्थान से कोयला निकालने जाते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं.

 

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर