Home /News /jharkhand /

झारखंड: देवघर में 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 25 मोबाइल सहित अवैध वस्तुएं बरामद

झारखंड: देवघर में 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 25 मोबाइल सहित अवैध वस्तुएं बरामद

झिकटी ग्राम में छापामारी कर कुल दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.(सांकेतिक फोटो)

झिकटी ग्राम में छापामारी कर कुल दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.(सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि ये साइबर अपराधी ((Cyber Criminal) मुख्यत रूप से प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थियों को योजना के किश्त की राशि खाते में जमा करने का प्रलोभन देकर ठगी करने का काम करते हैं. उनके पास से 25 मोबाइल, 29 सिम कार्ड, नौ एटीएम कार्ड, सात पासबुक, तीन चेकबुक और 11,000 रुपये नगद बरामद किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    देवघर. झारखंड के देवघर (Deoghar) में पुलिस ने शनिवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर कुल दस साइबर अपराधियों (Cyber Criminals Arrested) को धर दबोचा तथा उनके पास से 25 मोबाइल फोन, सिम कार्ड एवं नकदी समेत तमाम अवैध वस्तुएं बरामद कीं. झारखंड के देवघर में पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) मंगल सिंह जामुदा (Mangal Singh Jamuda) एवं साइबर पुलिस उपाधीक्षक नेहा बाला ने संयुक्त रूप से आज एक प्रेस वार्ता में बताया कि देवघर जिले के पालाजोरी थाना क्षेत्र के ग्राम-बरमसोली, मोहनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम-पारडोल तथा सारवां थाना क्षेत्र के झिकटी ग्राम में छापामारी कर कुल दस साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

    उन्होंने बताया कि ये साइबर अपराधी मुख्यत रूप से प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थियों को योजना के किश्त की राशि खाते में जमा करने का प्रलोभन देकर ठगी करने का काम करते हैं. उनके पास से 25 मोबाइल, 29 सिम कार्ड, नौ एटीएम कार्ड, सात पासबुक, तीन चेकबुक और 11,000 रुपये नगद बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में से असलम अंसारी (28),आरीफ अंसारी (22) दोनों ग्राम-बरमसोल थाना-पालाजोरी, रकाउल अंसारी ( 27), मोकिम अंसारी (30) दोनों भाई, सलाउद्दीन अंसारी (25), अब्दुल अंसारी (26),शारूख अंसारी (20),कुद्दुस अंसारी (25), फिरोज अंसारी (27), सभी सातों ग्राम- पारडोल थाना- मोहनपुर, एवं सिकंदर यादव (24) ग्राम- झिकटी, थाना-सारवां के हैं. पुलिस ने बताया कि सिकंदर यादव सारवां थाना अंतर्गत मनिगढी स्थित ग्रामीण बैंक सीएसपी का संचालक है.

    इस साज़िश को नाकाम किया गया
    बता दें कि झारखंड में इन दिनों अपराध के मामले बढ़ गए हैं. कल ही खबर सामने आई थी कि गिरिडीह ज़िले के नक्सल प्रभावित पारसनाथ क्षेत्र में एक बार फिर पुलिस अभियान को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से नक्सलियों ने साज़िश की, लेकिन इस रणनीति को विफल करने में ज़िला पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को कामयाबी मिली. एक पुलिया पर पुलिस जवानों को उड़ाने के मकसद से नक्सलियों ने 20-20 किलो के चार केन बम प्लांट किए थे, जिसकी गुप्त सूचना ज़िला के एसपी अमित रेनू को मिल गई थी. सूचना मिलते ही एसपी के निर्देश पर कर्मगड्ढा से टेसाफुली गांव तक पहुंचने वाली सड़क की जांच के बाद इस साज़िश को नाकाम किया गया.

    Tags: Cyber Crime, Cyber police, Devghar news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर