अपना शहर चुनें

States

झारखंड: देवघर में 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 28 मोबाइल फोन और 40 सिमकार्ड बरामद

दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस महिला से ₹7,000 रुपये की ठगी कस्टमर केयर (Customer Care) के नाम से की गई थी. इस मामले में 26 दिसंबर को साइबर थाना में उन्होंने मामला दर्ज कराया था.

  • Last Updated: January 19, 2021, 9:56 AM IST
  • Share this:
देवघर. साइबर अपराधियों (Cyber criminals) के खिलाफ जारी अभियान के तहत पुलिस ने रविवार की रात देवघर (Deoghar) तथा दुमका जिला से 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने उनके पास से 28 मोबाइल फोन, 40 सिमकार्ड, 8 पासबुक और एक ऑल्टो कार बरामद की है. देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने इन गिरफ्तारियों के बारे में बताया कि कास्टर टाऊन (Castor Town) की स्निग्धा से साइबर ठगी करने वाले दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस महिला से ₹7,000 रुपये की ठगी कस्टमर केयर के नाम से की गई थी. इस मामले में 26 दिसंबर को साइबर थाना में उन्होंने मामला दर्ज कराया था. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में मार्गोमुंडा थाना के द्वारपहाड़ी गांव से कृष्णा मंडल (21), अर्जुन मंडल (19), करण मंडल (21), अरुण मंडल (22), गुड्डू मंडल (23) और खागा थाना के रघुनाथपुर के कयूम अंसारी(30) शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इनके अलावा दुमका जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के ग्राम बेदीयीचक से सईम अंसारी (19), सरफुद्दीन अंसारी (24), सफीक अंसारी (24) एवं रफीक अंसारी (21) भी शामिल हैं. गिरफ्तार अपराधी फोन पर फर्जीवाड़ा कर बैंक अधिकारी के नाम से बैंक और एटीएम कार्ड का विवरण हासिल कर अधिकतर ठगी करते थे. गिरफ्तार अपराधियों में से अभियुक्त कृष्णा मंडल पूर्व में भी साइबर अपराध के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. हाल के कुछ माह में देवघर पुलिस ने तीन सौ से अधिक साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है.



पुलिस ने कोयलांचल में आतंक फैलाने वाले आपराधिक गिरोह के चार अपराधियों को हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों की गिरफ्तारी टंडवा थानाक्षेत्र के बाली गांव से हुई. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 7.65 बोर के दो देसी पिस्टल, .315 बोर का एक देसी कट्टा, 7.65 बोर के 28 जिंदा कारतूस, .315 बोर के 5 जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, विभिन्न कंपनियों के 7 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल और लेवी के 11 हजार रुपये बरामद किये गये. इनके पास से विभिन्न नक्सली संगठनों व आपराधिक गिरोह के पर्चे भी जब्त किये गये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज