• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • DEOGHAR JHARKHAND 101 OLD YEAR MAN TOOK VACCINE APPEAL DONT HESITATE

झारखंड: देवघर में 101 साल के बुजुर्ग ने लगवाई वैक्सीन, कहा - 'सभी लगवाएं'

न्यूज़18 क्रिएटिव

Vaccination in Jharkhand : एक तरफ, झारखंड समेत देश के कई ग्रामीण इलाकों में लोगों के बीच वैक्सीन को लेकर जागरूकता न होने के अपडेट हैं तो दूसरी तरफ, इस तरह की खबरें सकारात्मकता पैदा कर रही हैं.

  • Share this:
    देवघर. कोरोना संक्रमण के समय में खास तौर से पिछड़े ग्रामीण इलाकों से लगातार ऐसी खबरें हैं कि लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं या भ्रांतियों के शिकार हैं, लेकिन ऐसे में देवघर निवासी 101 वर्षीय बुज़ुर्ग ने मिसाल कायम की. देवीपुर ब्लॉक के काशीडीह गांव के रहने वाले छोटा जगदीश महतो ने रविवार को वैक्सीन का डोज़ लेकर न केवल उदाहरण रचा बल्कि एक रिकॉर्ड भी कायम किया. अब तक मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि महतो झारखंड के सबसे उम्रदराज़ व्यक्ति हैं, जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है. अब तक इतनी उम्र के किसी और व्यक्ति द्वारा राज्य में वैक्सीन लिये जाने की खबर नहीं आई है.

    वैक्सीन लेने के साथ ही महतो ने बाकी सब लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि सभी को वैक्सीन लगवाना चाहिए. अपने इकलौते बेटे और दो पोतों के साथ रहने वाले महतो ने टीका लगवाने के बाद अपील करते हुए कहा, 'लोग अपनी झिझक और भ्रांतियां छोड़ें, बहकावे में न आकर वैक्सीन लगवाएं. जब मैं इस उम्र में टीका लगवा सकता हूं, तो बाकी किसी को नहीं बिदकना चाहिए.'

    ये भी पढ़ें: झारखंड में दो बच्चियों ने आम के झगड़े में 6 साल की बच्ची को मार डाला

    jharkhand news, jharkhand vaccination, corona in jharkhand, vaccination drive, झारखंड न्यूज़, झारखंड टीकाकरण, झारखंड में कोरोना
    न्यूज़18 क्रिएटिव


    आखिर कैसे महतो ने लगवाई वैक्सीन?
    देवीपुर के ब्लॉक विकास अधिकारी अभय कुमार झा के हवाले से मीडिया में आई खबर में कहा गया कि जब बीडीओ की टीम गांव में लोगों को टीका लगवाने के बारे में जागरूक करने की मुहिम चला रही थी, तब महतो अपने घर के बाहर बैठे हुए दिखाई दिए. जब टीम ने उनसे पूछा तो वह वैक्सीन लगवाने के लिए जल्द ही तैयार हो गए. यह टीम के लिए किसी सुखद आश्चर्य से कम नहीं था. महतो ने न केवल वैक्सीन लगवाई बल्कि कई लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया. झा के मुताबिक टीकाकरण के बाद उनकी टीम ने महतो को सम्मानित भी किया.