Home /News /jharkhand /

ढोंगी बाबा की पोल खोल रहा किशन, नुक्कड़ चौराहों पर दिखा रहा करतब

ढोंगी बाबा की पोल खोल रहा किशन, नुक्कड़ चौराहों पर दिखा रहा करतब

मधुपुर निवासी किशन कुमार जगह-जगह लोगों की भीड़ इकट्ठा कर हाथ की सफाई दिखाते हैं. पर यह भी समझाते हैं कि इन्हीं करतबों के बल पर तंत्र मंत्र और जादू टोना का दावा ढोंगी करते हैं और भूत-भविष्य का भय दिखा कर जेब पर डाका डालते हैं.

अक्सर ढोंगी बाबा तंत्र-मंत्र और जादू टोने का डर दिखाकर लोगों को ठग लेते हैं. समाज के लोगों को ऐसे ढोंगियों के चंगुल से बचाने और उन्हें अंधविश्वास से छुटकारा दिलाने के लिए देवघर के एक दिव्यांग युवक किशन कुमार ने जादू कला सीख कर लोगों को जागरुक करने का बीड़ा उठाया है. उसके इस प्रयास की सराहना की जा रही है.

मधुपुर निवासी किशन कुमार जगह-जगह लोगों की भीड़ इकट्ठा कर हाथ की सफाई दिखाते हैं. पर यह भी समझाते हैं कि इन्हीं करतबों के बल पर तंत्र मंत्र और जादू टोना का दावा ढोंगी करते हैं और भूत-भविष्य का भय दिखा कर जेब पर डाका डालते हैं. किशन अपनी इस छोटी उम्र में ही कला के माध्यम में समाज में फैले अंधविश्वास की बेड़ियों से लोगों को मुक्त कराने की चाहत रखता है. खास बात यह है कि किशन इसके लिए लोगों से एक पैसा नहीं लेता.

किशन के इस प्रयास की लोगों द्वारा भी खूब सराहना की जा रही है
स्थानीय रंधीर कुमार गुप्ता कहते हैं कि इतनी छोटी उम्र में ऐसे प्रयास वाकई काबिले तारिफ है. दरकार इस बात की है कि किशन को बेहतर प्लेटफॉर्म मिले ताकि इसके संदेश को प्रसार ज्यादा से ज्यादा लोगों तक हो सके.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर