Home /News /jharkhand /

liquor was being smuggled to bihar via jharkhand nodaa

बिहार के लिए शराब तस्करी वाया झारखंड, यह तरीका देख रह भौंचक जाएंगे आप

इसी पिकअप वैन के जरिए की जा रही थी शराब तस्करी.

इसी पिकअप वैन के जरिए की जा रही थी शराब तस्करी.

Illegal Liquor: उत्पाद निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि इस तस्करी के बारे में उनके मुखबीर ने गुप्त सूचना दी थी. उसने बताया था कि जेनसेट लदी पिकअप वैन शराब लेकर दुमका से निकली है और वह महगामा तक जाएगी. तब उत्पाद विभाग ने नगर थाना की मदद से पिकअप वैन को पकड़ लिया.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट : गौरव कुमार झा

देवघर. गोड्डा जिले के रास्ते बिहार में शराब तस्करी किए जाने का मामला आये दिन सामने आता रहता है. बता दें कि बिहार में शराब बैन होने के बाद से गोड्डा के रास्ते वहां शराब की तस्करी की जाती रही है. इसके लिए शराब माफिया हमेशा नए-नए जुगाड़ लगाते रहते हैं. ताजा मामले में पिकअप वैन पर जेनसेट ले जाने के बहाने शराब की तस्करी की जा रही थी, जिसे उत्पाद विभाग और नगर थाना ने साझा कार्रवाई कर पकड़ लिया.

दरअसल, इस बार इस तस्करी की गुप्त सूचना उत्पाद निरीक्षक को मिल गई थी. मुखबीर ने बताया कि पिकअप वैन पर लदा जेनसेट सिर्फ ढांचा है और उसके अंदर शराब छुपाई गई है. इस सूचना के बाद उत्पाद विभाग और नगर थाना ने मोर्चा संभाल लिया. नियत समय पर बताई गई जगह से पिकअप वैन गुजरने लगी. उसपर लदा जेनसेट का ढांचा ऑरिजनल जेनसेट का भ्रम दे रहा था. पर पुलिस ने जब उसे रोककर तलाशी ली, तो जेनसेट की बॉडी के अंदर से 74 पेटियां शराब मिलीं. सभी पर रॉयल प्लेयर का लेबल चिपका हुआ था और फॉर सेल इन अरुणाचल प्रदेश अंकित था.

मुखबीर ने की मदद

उत्पाद निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि इस तस्करी के बारे में उनके मुखबीर ने गुप्त सूचना दी थी. उसने बताया था कि जेनसेट लदी पिकअप वैन शराब लेकर दुमका से निकली है और वह महगामा तक जाएगी. तब उत्पाद विभाग ने यह सूचना नगर थाना से साझा कर मदद मांगी. मंगलवार सुबह तकरीबन 10 बजे मुफ्फसिल थाना के सामने से गुजरते हुए इस पिकअप वैन को पकड़ लिया गया.

पासर फरार, चालक गिरफ्तार

बता दें कि इस तरह की तस्करी में अक्सर एक पासर होता है, जो वाहन के आगे-आगे रास्ता बताने को चलता है. उत्पाद निरीक्षक के अनुसार कोई फैजल खान नामक शख्स पासर का काम कर रहा था जो फरार होने में कामयाब रहा, मगर चालक गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुराना तरीका

इससे पहले भी एकबार इसी तरीके से जेनसेट की बॉडी के अंदर शराब भरकर बिहार ले जाई जा रही थी, जो पोड़ैयाहाट में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. उसके बाद ही जेनसेट में शराब तस्करी करने के तरीके का खुलासा हुआ था.

Tags: Bihar Jharkhand News, Bihar Liquor Smuggling, Illegal liquor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर