Madhupur By election: SDO के बाद देवघर DC भी हटाये गये, मतगणना से पहले चुनाव आयोग का फिर चला चाबुक

चुनाव आयोग ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को पद से हटा दिया है. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को पद से हटा दिया है. (फाइल फोटो)

Madhupur By election: मधुपुर उपचुनाव के लिए 2 मई को मतगणना होनी है. इससे पहले चुनाव आयोग ने बड़ा फेरबदल किया है. आयोग ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री को हटाकर नैंसी सहाय को नया डीसी नियुक्त किया है.

  • Share this:

इनपुट- मनीष दुबे



देवघर. पहले मधुपुर एसडीओ और अब देवघर डीसी को चुनाव आयोग (Election Commission) ने बदल दिया. मधुपुर उपचुनाव के लिए 2 मई को मतगणना होनी है. इससे पहले चुनाव आयोग ने बड़ा फेरबदल किया है. आयोग ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री (Manjunath Bhajantri) को हटाकर नैंसी सहाय को नया डीसी नियुक्त किया है. नैंसी सहाय इससे पहले भी देवघर डीसी रह चुकी हैं.



बता दें कि इससे पहले गत 20 अप्रैल को आयोग ने रिटर्निंग ऑफिसर कम मधुपुर एसडीओ को बदल दिया था. वहां के एसडीओ का तबादला करते हुए उद्योग विभाग के अंडर सेक्रेटरी नीरज कुमार सिंह को रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया.



दरअसल उपचुनाव के दौरान बीजेपी की तरफ से देवघर जिला प्रशासन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी. इसमें आरोप लगाया गया था कि देवघर के डीसी और मधुपुर एसडीओ जेएमएम कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं. एनडीए नेताओं के घरों से बीजेपी का झंडा उतरवा रहे हैं, जबिक यूपीए प्रत्याशी को सहयोग कर रहे हैं.


मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद मधुपुर में उपचुनाव कराया गया है. गत 17 अप्रैल को मतदान हुआ. कुल 71.60 प्रतिशत वोटिंग हुई है. 2 मई को मतगणना होनी है. यूपीए की तरफ से हेमंत सरकार में मंत्री और हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हफीजुल हसन मैदान में हैं. वहीं एनडीए की तरफ से बीजेपी के प्रत्याशी गंगा नारायाण सिंह ताल ठोक रहे हैं. मंत्री के मैदान में होने से यह सीट हेमंत सरकार के लिए नाक का सवाल है. इसलिए सीएम से लेकर तमाम मंत्रियों ने प्रचार में ताकत झोंक दी थी. वैसे इस सीट पर जेएमएम- बीजेपी का बारी-बारी से कब्जा होता रहा है.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज