Madhupur By election: मंत्री हफ़ीजुल हसन 25 मार्च को करेंगे नामांकन, CM हेमंत सोरेन हो सकते हैं शरीक

मंत्री हफीजुल हसन 25 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे

मंत्री हफीजुल हसन 25 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे

Madhupur By election: जेएमएम उम्मीदवार हफ़ीजुल हसन ने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को सामने रखकर चुनावी मैदान में जाएंगे.

  • Share this:
देवघर. झारखंड की मधुपुर सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव (Madhupur By election) होना है. इसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी की जा रही है. 23 मार्च से मधुपुर अनुमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल किया जाएगा. नामांकन प्रक्रिया की पूरी तैयारी कर ली गई है. जिले के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने रविवार को मधुपुर अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर तैयारियों की समीक्षा की और अनुमंडल कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया. उपचुनाव को लेकर अपने अधिनस्थ पदाधिकारियों को कई आ‌वश्यक दिशा- निर्देश भी दिए.

उपायुक्त ने बताया कि नामांकन के दौरान कई वीवीआईपी आते हैं और सभा का भी आयोजन किया जाता है. जुलूस इत्यादी भी नामांकन का एक हिस्सा है. इस दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन न हो, प्रतिबंधित एरिया में विधि-व्यवस्था बनाएं रखना प्रशासन की जिम्मेवारी है. उपायुक्त ने कहा कि मधुपुर उपचुनाव में शत प्रतिशत मतदाता की भागीदारी हो, इसके लिए जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

मंत्री हफीजुल हसन 25 को करेंगे नामांकन 

17 अप्रैल को मधुपुर उपचुनाव की तिथि घोषित होते ही सियासी हलचल भी तेज़ हो गई है. सभी दलों द्वारा अपनी सियासी जमीन मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ सलाह-मशविरा का दौर जारी है. जेएमएम द्वारा यहां से पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र मंत्री हफ़ीजुल हसन को उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया गया है. जबकि बीजेपी ने अब तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.
गौरतलब है कि चुनाव से पहले ही जेएमएम ने हफ़ीजुल हसन को सरकार में मंत्री पद देकर अपनी मनसा जाहिर कर दी है. हफीजुल हसन ने बताया कि आगामी 25 तारीख को नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्यक्रम तय किया गया है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के उपस्थित रहने की भी संभावना है. झारखंड सरकार के मंत्री और मधुपुर से जेएमएम उम्मीदवार हफ़ीजुल हसन के अनुसार सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं को सामने रख कर जनता के बीच जाने का निर्णय लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज