Madhupur By election: कोरोना के खौफ के बीच डाले गये वोट, 76.61% मतदान, 2 मई को आएंगे रिजल्ट

मधुपुर उपचुनाव में 76.61 फीसदी मतदान हुआ.

मधुपुर उपचुनाव में 76.61 फीसदी मतदान हुआ.

Madhupur By election: 487 बूथों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए वोटिंग संपन्न हुई. कुल 76.61% मतदान हुआ. इसी के साथ 6 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई.

  • Share this:
देवघर. मधुपुर उपचुनाव (Madhupur By election) को लेकर शनिवार को मतदान (Voting) शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. 487 बूथों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए वोटिंग की गई. कुल 76.61% वोटिंग हुई. इसी के साथ 6 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. 2 मई को मतगणना के बाद नतीजे आएंगे.

राज्य में कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त कर्मियों व मतदाताओं के लिए पीपीई किट, सैनिटाइजर, ग्लव्स, मास्क, हैंड वाॅश, थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड आदि की व्यवस्था की गई थी. मतदाताओं को भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए वोटिंग करने दिया गया. सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक मतदान हुआ.

बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से झामुमो प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी ने जीत दर्ज की थी. हेमंत सरकार में वे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बने थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद वे ठीक भी हो गए थे, लेकिन 3 अक्टूबर 2020 को उनका निधन हो गया था. जिससे यह सीट खाली हो गई. उनकी जगह उनके बड़े बेटे हफीजुल हसन को हेमंत सरकार में मंत्री बनाया गया.



उपचुनाव में मंत्री हफीजुल हसन जेएमएम की ओर से मैदान में हैं. वहीं भाजपा ने गंगा नारायण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. इनके अलावा चार निर्दलीय अशोक ठाकुर, उत्तम कुमार यादव, किशन कुमार बथवाल व राजेंद्र कुमार मैदान में हैं. हालांकि सीधा मुकाबला जेएमएम-बीजेपी में माना जा रहा है. पिछले दो दशक का इतिहास भी यही रहा है.


मधुपुर सीट पर 1995 के बाद लगातार भाजपा और जेएमएम के बीच मुकाबला होता रहा है. जेएमएम के हाजी हुसैन अंसारी 1995 में चुनाव लड़े और केएन झा को हराया. 2000 में हाजी हुसैन अंसारी ने दूसरी बार इस सीट पर जीत हासिल की. 2005 में भाजपा के राज पलिवाल ने हाजी हुसैन अंसारी को हैट्रिक नहीं लगाने दिया. 2009 में हाजी हुसैन अंसारी ने वापसी की. 2014 में भाजपा के राज पलिवाल ने फिर विजय हासिल की. 2019 में हाजी हुसैन अंसारी ने फिर पासा पलट दिया.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज