• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रक्षामंत्री के रूप में पर्रिकर ने इस क्षेत्र को दी थीं कई सौगातें, निधन पर जनता नम

रक्षामंत्री के रूप में पर्रिकर ने इस क्षेत्र को दी थीं कई सौगातें, निधन पर जनता नम

2016 में देवघर आए थे मनोहर पर्रिकर (तब की तस्वीर)

2016 में देवघर आए थे मनोहर पर्रिकर (तब की तस्वीर)

3 फरवरी 2016 को दो दिवसीय दौरे पर मनोहर पार्रिकर देवघर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देवघर और गोड्डा में सैनिक स्कूल, मिलिट्री स्टेशन और आयुध फैक्ट्री लगाने की घोषणा की थी.

  • Share this:
    गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर का आज शाम अंतिम संस्कार किया जाएगा. रविवार रात को उनका निधन हो गया. उनकी कुछ यादें देवघर से भी जुड़ी हुई हैं. 2016 में बतौर रक्षामंत्री पर्रिकर दो दिवसीय दौरे पर देवघर आये थे. तब उन्होंने इस क्षेत्र को कई योजनाओं की सौगात दी थी.

    3 फरवरी 2016 को दो दिवसीय दौरे पर मनोहर पार्रिकर देवघर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देवघर और गोड्डा में सैनिक स्कूल, मिलिट्री स्टेशन और आयुध फैक्ट्री लगाने की घोषणा की थी. देवघर कॉलेज ग्राउंड में आयोजित बजट संगोष्ठी को भी उन्होंने संबोधित किया था. साथ ही देवघर में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत नवनिर्मित मॉडल स्किल डेवलपमेंट सेंटर का भी उद्घाटन किया था.

    पर्रिकर के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि रक्षा मंत्री रहते हुए उनके अनुरोध पर पर्रिकर देवघर आये थे. तब उन्होंने देवघर और गोड्डा को कई योजनाओं की सौगात दी थी. उनके प्रति इस क्षेत्र के लोग सदा आभारी रहेंगे. सांसद ने कहा कि मनोहर पर्रिकर के निधन से उन्हें व्यक्तिगत क्षति हुई है.

    देवघर दौरे के दौरान पर्रिकर ने बाबा मंदिर जाकर मत्था भी टेका था. उनकी सादगी और ईमानदारी लोगों के लिए हमेशा प्रेरणा श्रोत रहेगा.

    रिपोर्ट- रितुराज सिन्हा 

    ये भी पढ़ें- जब रक्षामंत्री के तौर पर मनोहर पर्रिकर ने रांची में फहराया था विश्व का सबसे ऊंचा तिरंगा

    लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन ने तय किए झारखंड के उम्मीदवार, ये है लिस्ट

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज