मंत्री ने आदिवासी भाई-बहनों के साथ मिल मनाया सोहराय पर्व

मांदर गले में डाल कर मंत्री भी मांदर की थाप पर जम कर थिरके और इस परंपरागत पर्व का लुत्फ़ उठाया.

Rituraj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 13, 2018, 7:34 PM IST
मंत्री ने आदिवासी भाई-बहनों के साथ मिल मनाया सोहराय पर्व
मांदर की थाप पर मंत्री भी थिरके
Rituraj Sinha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 13, 2018, 7:34 PM IST
देवघर और इसके आसपास आदिवासी बहुल क्षेत्र में सोहराय बंधना पर्व की धूम मची है. मांदर की थाप पर झूम कर नाचते-गाते आदिवासी समाज के लोग धूमधाम से यह पर्व मना रहे हैं. इस अवसर पर राज्य के कृषि एवं सहकारिता मंत्री रणधीर सिंह अपने सारठ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कई आदिवासी गांवों में जा कर लोगों को सोहराय और बंधना पर्व की बधाई दी.

इस त्योहार के मस्ती के माहौल में कृषि मंत्री भी अपने आप को नहीं रोक पाए. मांदर गले में डाल कर मंत्री भी मांदर की थाप पर जम कर थिरके और इस परंपरागत पर्व का लुत्फ़ उठाया. इस मौके पर रणधीर सिंह ने कहा कि संथाल परगना का सबसे बड़ा पर्व सोहराय बंधना धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी भाइयों के क्षेत्रों में जाकर उनके साथ त्योहारा मनाया और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी.

मंत्री रणधीर सिंह ने कि सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में उनके क्षेत्र में विकास के काम किए जा रहे हैं. पिछड़े आदिवासी समाज को समाज की मुख्यधारा में लाने का काम किया जा रहा है. झारखंड सरकार आदिवासियों के लिए कई सारी योजनाएं चलाई रही हैं और इसका लाभ भी आदिवासियों तक पहुंच रहा है.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर