• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • तबलीगी जमात में शामिल मंत्री पुत्र का लिया सैंपल, पूरा परिवार होम क्वारंटाइन

तबलीगी जमात में शामिल मंत्री पुत्र का लिया सैंपल, पूरा परिवार होम क्वारंटाइन

मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे मो. तनवीर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. (फाइल फोटो)

मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के बेटे मो. तनवीर का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. (फाइल फोटो)

झारखंड में मंत्री हाजी हुसैन अंसारी (Minister Hazi Hussain Ansari) ने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि वर्ष 1993 के बाद तनवीर कभी दिल्ली नहीं गया.

  • Share this:
    देवघर. झारखंड पुलिस की विशेष शाखा ने निजामुद्दीन स्थित मरकज़ में तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के कार्यक्रम में शामिल होने वाले राज्य के लोगों की सूची जारी की है. इसी सूची के आधार पर देवघर प्रशासन ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी (Minister Hazi Hussain Ansari) के बेटे मो. तनवीर को मधुपुर थाने लाया. थाने में मेडिकल टीम ने उनके गले और नाक के स्‍वैब का नमूना लिया. उनके अलावा भेड़वा निवासी मो. अब्बास का भी सैंपल लिया गया. बाद में दोनों को 14 दिन के क्वारंटाइन करते हुए एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया.

    इन दोनों के संपर्क में आए घर के सदस्यों को इनकी जांच रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है. थाने में सैंपल लेने के दौरान मंत्री हाजी हुसैन अंसारी भी मौजूद थे. उन्हें भी होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है.

    तबलीगी जमात में शामिल होने से इनकार
    हालांकि, मंत्री पुत्र का कहना है कि उन्होंने दिल्ली में तबलीगी जमात में हिस्सा नहीं लिया, फिर भी उनका नाम सूची में है. इसकी जांच होनी चाहिए. मंत्री हाजी हुसैन अंसारी ने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि एक ही नाम के कई व्यक्ति हो सकते हैं. प्रशासन को पता लगाकर सच्चाई सामने लानी चाहिए. उनका दावा है कि 1993 के बाद तनवीर कभी दिल्ली नहीं गया.

    आईबी ने झारखंड पुलिस को मुहैया कराए 36 लोगों के नंबर 
    जानकारी के मुताबिक, निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात में झारखंड के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. इन्हें वहां ले जाने के लिए राज्य में 36 कोआर्डिनेटर नियुक्त किये गये थे. इनमें मो. तनवीर भी एक था. वह देवघर का कोआर्डिनेटर था. इस सभी लोगों का मोबाइल नंबर आईबी ने राज्य पुलिस मुख्यालय की विशेष शाखा को उपलब्ध कराया है.

    इनपुट- रितुराज सिन्हा

    ये भी पढ़ें- CM हेमंत सोरेन की अपील- कोरोना जाति-धर्म को नहीं पहचानता, सतर्क रहें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज