लाइव टीवी

हाथी पर सवार होकर पुल का शिलान्यास करने पहुंचे मंत्री

News18 Jharkhand
Updated: December 6, 2018, 11:12 AM IST
हाथी पर सवार होकर पुल का शिलान्यास करने पहुंचे मंत्री
कृषि मंत्री रणधीर सिंह

मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने हाथी से लेकर सारी तैयारियां की थी. इसलिए उनके उत्साह को देखते हुए वे हाथी पर सवार होकर शिलान्यास स्थल पहुंचे.

  • Share this:
देवघर के सारठ में पतरो नदी पर जिले के सबसे बड़े पुल का शिलान्यास कृषि मंत्री रणधीर सिंह के हाथों हुआ. खास बात यह रही कि पुल के शिलान्यास के लिए मंत्री जी हाथी पर सवार होकर पहुंचे थे. बैंड-बाजे, हाथी की सवारी और पीछे-पीछे स्थानीय लोगों का हुजूम, एेसा लग रहा था मानो कोई विजयी जुलूस निकला हो.

मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने हाथी से लेकर सारी तैयारियां की थी. इसलिए उनके उत्साह को देखते हुए वे हाथी पर सवार होकर शिलान्यास स्थल पहुंचे. मंत्री के अनुसार यह देवघर जिला का सबसे लंबा पुल है, जिसका निर्माण पतरो नदी पर कुंडारो से जमुआ घाट के बीच होना है. लगभग 350 मीटर लंबे इस पुल के निर्माण पर लगभग 11 करोड़ की लागत आएगी.

पतरो नदी पर पुल की मांग आजादी के पहले से की जा रही है. स्थानीय बुजुर्ग बताते हैं कि होश संभालते ही पुल के लिए यहां के लोगों को संघर्ष करते देखा है. पुल नहीं होने से स्थानीय लोग 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तय कर मधुपुर और सारठ पहुंचे हैं. वर्षों के इंतजार के बाद पुल का शिलान्यास होते देख स्थानीय लोगों में खुशी थी.

रितुराज सिन्हा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- संताली लेखक श्याम बेसरा को उपन्यास 'माड़ोम' के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार

पुराने पीपल को बचाने उतरे स्कूली बच्चे, सड़क चौड़ा करने के लिए काटा गया

  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2018, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर