• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • मोटर व्हीकल एक्ट: देवघर के परिवहन कार्यालय में उमड़ी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़

मोटर व्हीकल एक्ट: देवघर के परिवहन कार्यालय में उमड़ी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने परिवहन कार्यालय पहुंच रहे लोग

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने परिवहन कार्यालय पहुंच रहे लोग

यातायात नियम तोड़ने पर दस गुना तक अधिक जुर्माना लागू होने के बाद देवघर के परिवहन कार्यालय में लंबी-लबी लाइनें देखने को मिल रही हैं

  • Share this:
देवघर. देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के लागू होने के बाद बढ़े हुए जुर्माने के डर से ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) बनवाने वालों की भीड़ उमड़ने लगी है. झारखंड के देवघर (deoghar) जिले में भी बड़ी संख्या में लोग अपनी गाड़ियों के कागजात (Vehicle Papers) सही करने और लाइसेंस बनवाने परिवहन कार्यालय (Transport Office) पहुंच रहे हैं. परिवहन कार्यालय में स्टाफ की कमी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कंप्यूटर ऑपरेटर (Computer operator) और अन्य स्टाफ की कमी से कार्यालय में रोजाना लोगों की लंबी-लबी लाइनें देखने को मिल रही हैं.

 सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होने से परेशान अधिकारी

यातायात नियम तोड़ने पर दस गुना तक अधिक जुर्माना लागू होने के बाद ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों की अचानक भीड़ बढ़ गई है. विभाग की मानें तो नए नियम से संबंधित सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होने के कारण परेशानी हो रही है. हालांकि अधिकारी द्वारा जल्द ही सारी व्यवस्था दुरुस्त कर लेने का आश्वासन भी दिया जा रहा है.

परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट देते युवक
परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट देते युवक


प्रदेश में तीन महीने तक नहीं कटेगा कोई चालान 

गौरतलब है कि झारखंड में ट्रैफिक नियमों के तहत भारी-भरकम जुर्माने से तीन महीने तक राहत मिल गई है. नए ट्रैफिक नियम के तहत लगने वाले जुर्माने पर अगले तीन महीने के लिए सीएम रघुवर दास (CM Raghubar das)  ने रोक लगा दी है. रघुवर दास ने राज्य की जनता से अपील की है कि वे यातायात नियमों का अनुपालन करें. नए ट्रैफिक नियमों (Traffic rules) के तहत ट्रैफिक पुलिस अब कागजात के अभाव में चालान नहीं काटेगी, बल्कि उन्हें वाहन के कागजों को पूरा करने के लिए समय देगी. कागजात को दुरुस्त करने के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस जागरुकता अभियान भी चला रही है.

ये भी पढ़ें- तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग: पत्नी बोली- आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दबाव में बदली धारा

यह भी पढ़ें- उग्रवादी संगठन TPC के नाम पर लेवी वसूलने वाले दो शख्स गिरफ्तार, 4 लाख रुपये बरामद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज