Home /News /jharkhand /

municipal corporation decorate deoghar on new theme for kanwaria and shrawani mela bramk

बाबा भोले के भक्तों के लिए खास थीम पर सज रहा देवघर, कांवरिया भी कहेंगे We Love Deoghar

झारखंड की देव नगरी देवघर को इस बार कांवरियों के लिए नई थीम पर सजाया गया है

झारखंड की देव नगरी देवघर को इस बार कांवरियों के लिए नई थीम पर सजाया गया है

We Love Deoghar: वैश्विक महामारी कोरोना के कारण झारखंड की देव नगरी देवघर में लगने वाला श्रावणी मेला पिछले दो सालों से बंद था लेकिन इस बार फिर से मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. इसको लेकर पूरे देवघर को नए थीम पर सजाया और संवारा जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- मनीष दुबे
देवघर. दो साल की वैश्विक महामारी के बीच जहां बाबा नगरी देवघर की जीवन शैली ठहर सी गई थी उसने अचानक 2022 में रफ्तार पकड़ ली है. दो साल के बाद बाबा नगरी देवघर में आयोजित होने वाले श्रावणी मेले में अगर आप इस बार देवघर आ रहे हैं तो आपको देवघर बदला-बदला सा नजर आएगा. आपका देवघर ना सिर्फ पहले ,े खूबसूरत दिखेगा बल्कि आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के साथ-साथ एक खूबसूरत शहर का दर्शन भी होगा जिसको देखकर भोलेनाथ के भक्त कहेंगे वी लव देवघर.

सावन मेला से पहले झारखंड का ये शहर बदल रहा है. व्यवस्थाएं बदल गई हैं. इस बार जब श्रद्धालु दो वर्ष के बाद भोलेनाथ के दर्शन करने देवघर पहुंचेंगे तो उन्हें एक नए लुक में देवघर नजर आएगा. देवघर नगर निगम शहर को खूबसूरत बनाने और श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए विभिन्न संगठन बैंक और अन्य प्रतिष्ठानों से सहयोग मांगा गया और इसके बाद शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर श्रावणी मेला 2022 का थीम दिया गया वी लव देवघर.

देवघर नगर निगम के नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल ने कहा कि बड़े-बड़े होर्डिंग के साथ-साथ इस बार वी लव देवघर थीम को प्रमोट करने के लिए विभिन्न जगह पर आकर्षक बोर्ड लगाए जा रहे हैं. देवघर आने वाले श्रद्धालुओं को एक नए देवघर के दर्शन कराने की भरपूर कोशिश की जा रही है, जिसे देखने के बाद भोलेनाथ के भक्त कहेंगे वी लव देवघर.

यूं तो देवघर आने वाले श्रद्धालुओं की सेवा और समर्पण के लिए हमेशा से ही याद रखा जाता है. स्थानीय लोग भी मानते हैं कि देवघर काफी कुछ बदल गया है. दो साल के बाद जो श्रद्धालु देवघर आएंगे उन्हें एक नए देवघर का दर्शन होगा. स्थानीय यह भी मानते हैं कि देवघर अब पुराने देवघर जैसा नहीं रहा.

यहां पर एयरपोर्ट, एम्स सहित कई नई चीजें आ गई हैं. शहर बदला-बदला सा नजर आ रहा है और इस बार बेहतर सुविधा भी श्रद्धालुओं को मिलेगी जिसके बाद सिर्फ देवघर वासी ही नहीं बल्कि श्रद्धालु भी कहेंगे वी लव देवघर.

कुल मिलाकर देवघर नगर निगम और स्थानीय लोग के साथ-साथ विभिन्न संस्थाएं मिलकर देवघर को एक नया लुक दे रही है और इसका थीम वी लव देवघर रखा गया है जिसको लेकर विभिन्न चौक चौराहों पर आकर्षक कैलेंडर बोर्ड, होर्डिंग और वर्टिकल गार्डन भी सजाये जा रहे हैं .

Tags: Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर