लाइव टीवी

देवघर से पकड़ा गया बेगूसराय का 'साइको किलर', केस का होगा स्पीडी ट्रायल

News18 Bihar
Updated: November 1, 2019, 10:45 AM IST
देवघर से पकड़ा गया बेगूसराय का 'साइको किलर', केस का होगा स्पीडी ट्रायल
बेगूसराय में भाई, भाभी और भतीजे की हत्या करने वाला आरोपी विकास कुमार देवघर से पकड़ा गया.

गिरफ्तारी से पहले बेगुनाह लोगों का हत्यारा (Murderer) विकास कुमार छत से कूदकर भागने का प्रयास कर रहा था, लेकिन पुलिस ने समय रहते उसे दबोच लिया.

  • Share this:
बेगूसराय. झारखंड (Jharkhand) पुलिस और बिहार पुलिस (Bihar Police) की संयुक्त कार्रवाई में साइको किलर (Psycho Killer) विकास कुमार को देवघर से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले बेगुनाह लोगों का ये हत्यारा (Murderer) छत से कूदकर भागने का प्रयास कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया. बता दें कि 27 अक्टूबर को दिवाली की रात (Diwali Night) देवघर (Deoghar) के सिंघौल थाना क्षेत्र के मचहा गांव में आरोपी विकास कुमार ने अपने भाई कुणाल कुमार, उनकी की पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी थी. यह हत्याकांड जमीन विवाद से जुड़े विवाद का नतीजा बताया जा रहा था, लेकिन आरोपी विकास के पकड़े जाने के बाद अब यह मामला कुछ और ही निकला है.

ऐन मौके पर खत्म हो गया कारतूस
बताया जा रहा है कि भाई, भाभी और भतीजी की हत्या के बाद आरोपी विकास घर के बाहर खेल रहे अपने दो और भतीजों को भी मारना चाहता था, लेकिन ऐन मौके पर उसके कारतूस खत्म हो गये. जिससे मृतक के दोनों बेटों की जान बच गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद विकास कुमार हथियार लहराते हुए फरार हो गया था. इस हत्याकांड के बाद कानून-व्यवस्था को लेकर बेगूसराय पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी. स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं और आम लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी. पुलिस के लिए इस मामले को सुलझाना और हत्यारों को पकड़ना एक चुनौती थी.

ऐसे दबोचा गया साइको किलर

पुलिस ने इस हत्याकांड के अभियुक्त के मोबाइल सर्विलांस और फॉरेंसिक जांच के आधार पर टोह लेना शुरू किया तो आरोपी विकास कुमार के तार झारखंड के देवघर से जुड़ते चले गए. फिर पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन कर देवघर से इस साइको किलर को धर दबोचा. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल हथियार को जब्त कर लिया है.

चाचा-चाची की भी कर चुका है हत्या
बता दें कि विकास कुमार इससे पहले अपने चाचा और चाची की भी हत्या कर चुका था. इस हत्या में कुणाल कुमार के गवाह होने के कारण उसने दिवाली की रात इस वारदात को अंजाम दिया. पुलिस हत्यारे विकास की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.
Loading...

केस का होगा स्पीडी ट्रायल-एसपी
बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अवकाश कुमार ने बताया कि स्पीडी ट्रायल करवा कर अपराधी को जल्द ही सजा दिलवाई जाएगी. बता दें कि अभियुक्त विकास कुमार पर सीबीआई में भी एक मामला दर्ज है. बेगूसराय पुलिस के अनुसार सीबीआई को भी इसकी गिरफ्तारी की सूचना दी जाएगी जिससे की वो भी इससे पूछताछ कर सकती है.

(रिपोर्ट- संतोष कुमार)

ये भी पढ़ें- 

नौ साल की बच्ची को अगवा कर पड़ोसियों ने किया गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

BDO की मौत से गुस्साए साथी अफसर, काम छोड़कर जताया विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 9:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...