लाइव टीवी

Corona Effect: देवघर सेंट्रल जेल से नये कैदियों को अस्थाई जेल में किया जाएगा शिफ्ट
Deoghar News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2020, 12:54 PM IST
Corona Effect: देवघर सेंट्रल जेल से नये कैदियों को अस्थाई जेल में किया जाएगा शिफ्ट
कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए देवघर सेंट्रल जेल से नये कैदियों को अस्थायी जेल में शिफ्ट किया जाएगा.

रिमांड होम (Remand Home) को जल्द ही चरकी पहाड़ी स्थित नये भवन में शिफ्ट हो जायेगा और तब इस रिमांड होम को अस्थाई जेल बनाकर नये बंदियों (Prisoners) को रखा जाएगा.

  • Share this:
देवघर. केंद्रीय कारा (Deoghar Central Jail) में रह रहे कैदियों पर भी अब कोरोना का संकट मंडराने लगा है. प्रतिदिन एक-दो नये कैदी (Prisoner) कारा में लाये जाते हैं. ऐसे में पहले से कारा में रह रहे कैदियों पर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का खतरा बढ़ गया है. हालांकि विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए विकल्प की तलाश शुरू कर दी है. नये कैदियों के लिए अस्थाई जेल खोजा जा रहा है. इस संबंध में आईजी कारा के निर्देश पर देवघर केंद्रीय कारा के अधिकारी तैयारी में जुट गये हैं.

रिमांड होम को बनाया जा सकता है अस्थाई जेल
देवघर केंद्रीय कारा के अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने बताया कि रिमांड होम को अस्थाई जेल के रूप में चिन्हित किया है. इस संबंध में एक प्रपोजल जिला उपायुक्त को भेजकर जेल प्रशासन को सौंपने का आग्रह किया गया है. सब कुछ ठीक रहा, तो जल्द रिमांड होम चरकी पहाड़ी स्थित नये भवन में शिफ्ट हो जायेगा और तब इस रिमांड होम में नये बंदियों को रखा जाएगा.

प्रति दिन केन्द्रीय कारा में आ रहे नये कैदी



देवघर केंद्रीय कारा में प्रतिदिन किसी न किसी मामले में एक-दो कैदी न्यायिक हिरासत में आ रहे हैं. अब ऐसे कैदियों को कोरोना जांच के बाद अस्थायी जेल में भेजने की तैयारी की जा रही है. जिससे पहले से रह रहे कैदियों को कोरोना जैसी महामारी के संक्रमण से बचाया जा सके. हालांकि अभी तक कारा में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. फिर भी जेल प्रशासन किसी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहता है. वैसे भी इस जेल में क्षमता से अधिक कैदी रह रहे हैं. ऐसे में कोरोना का एक मरीज कई कैदियों को संक्रमित कर सकता है.



रिपोर्ट- रितुराज

ये भी पढ़ें- झारखंड में 290 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, चतरा औरेंज जोन में हुआ शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवघर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 12:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading